27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand : अखिलेश सिंह चाहता है बेहतर इलाज, खर्च सरकार उठायेगी या अपना इलाज खुद करायेगा डॉन!

जमशेदपुर : जिला पुलिस द्वारा गुरुग्राम के गेस्ट हाउस से पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार अखिलेश सिंह को सरकारी खर्च पर दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज कराया जायेगा या फिर अखिलेश सिंह खुद के खर्च पर अपना इलाज कराये, इसका फैसला सोमवार यानि 16 अक्तूबर को कोर्ट करेगी. शनिवार को अखिलेश सिंह को कड़ी […]

जमशेदपुर : जिला पुलिस द्वारा गुरुग्राम के गेस्ट हाउस से पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार अखिलेश सिंह को सरकारी खर्च पर दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज कराया जायेगा या फिर अखिलेश सिंह खुद के खर्च पर अपना इलाज कराये, इसका फैसला सोमवार यानि 16 अक्तूबर को कोर्ट करेगी. शनिवार को अखिलेश सिंह को कड़ी सुरक्षा पुलिस ने कोर्ट में प्रस्तुत किया, तो अखिलेश सिंह की तरफ से अधिवक्ता ने बेहतर इलाज के लिए कोर्ट में अरजी दी. अरजी में कहा कि अखिलेश सिंह अपना इलाज खुद के पैसे से कराना चाहता है.
कोर्ट ने अखिलेश की दलीले सुनी और फैसला सुरक्षित रखते हुए अखिलेश को भोंडसी जेल भेज दिया था. इधर, अखिलेश के स्वास्थ्य होने के बाद जमशेदपुर पुलिस उसे प्रोडक्शन रिमांड पर शहर लेकर आये. हरियाणा में अखिलेश सिंह की निगरानी में एमजीएम इंस्पेक्ट इमदाद अंसारी को रखा गया है. मालूम हो 11 अक्तूबर बुधवार को सुशांत लोक फेज एक स्थित एक गेस्ट हाउस से सेक्टर 29 थाना पुलिस के सहयोग से ग्रामीण एसपी प्रभात कुमार ने गैंगस्टर अखिलेश सिंह को भुठभेड़ के बाद पत्नी गरिमा से साथ गिरफ्तार किया था.

अखिलेश पुलिस पर गोली चलाकर भागना चाहता था, लेकिन पुलिस ने जवाब में अखिलेश के दोनों घुटनों के नीचे दो गोली मारी. अखिलेश का तीन दिनों तक सिविल अस्पताल में इलाज कराने के बाद 14 अक्तूबर को पुलिस अदालत ले गयी थी. अदालत ने एक दिन की जेल भेजने के बाद दिल्ली में इलाज कराने का निर्देश पुलिस को दिया था.

पुलिस टीम लौटी शहर : ग्रामीण एसपी प्रभात कुमार अखिलेश ऑपरेशन को पूरा कर शहर लौट आये हैं. ग्रामीण एसपी के साथ-साथ डीएसपी सीसीआर सुधीर कुमार और सीतारामडेरा इंस्पेक्टर और अन्य पुलिसकर्मी भी रविवार को शहर पहुंच गये. हरियाणा में सिर्फ एमजीएम थानेदार मामले को देख रहे हैं.
अखिलेश सिंह की संपत्ति जब्त करने के लिए पुलिस टीम होगी रवाना : अखिलेश सिंह की गिरफ्तारी के बाद गेस्ट हाउस से जब्त दस्तावेज के आधार पर जिला पुलिस को अखिलेश सिंह की मध्यप्रदेश के जबलपुर, राजस्थान के जयपुर, देहरादून तथा नोएडा में बेनामी संपत्ति (फ्लैट) के बारे में पता चला है. डीएसपी सुधीर कुमार के नेतृत्व में तीन पुलिस टीम शहर से रवाना होगी. एसएसपी अनूप टी मैथ्यू ने रविवार की देर रात को टीम के शामिल अधिकारियों को अखिलेश की सपंत्ति के बारे में कई जानकारी दी और टीम कैसे काम करेगी, इन बिंदुओं पर जानकारी दी. पुलिस टीम ने अखिलेश के फ्लैट को वहां की स्थानीय पुलिस की मदद से जब्त करेगी. पुलिस के अखिलेश सिंह के तथा कुछ बैंक के खाताें में राशि को फ्रीज कराने की दिशा में काम कर रही है.
शहर के दो व्यापारियों ने छोड़ा शहर : हरियाणा में अखिलेश सिंह की गिरफ्तारी के बाद ऐसी खबर आ रही है कि शहर को दो बड़े व्यापारियों ने पिछले तीन दिनों से शहर छोड़ दिया है. व्यापारी में एक मानगो तथा दूसरा बर्मामाइंस का है. इसकी जानकारी अखिलेश गैंग को क्रैक करने वाली पुलिस टीम को भी लग चुकी है. पुलिस ने दोनों व्यापारियों के बारे में जानकारी लेना शुरु कर दिया है.
संजय कुमार का लोकेशन पुलिस को दूसरे राज्य में मिला : अखिलेश सिंह के फरारी के दौरान फाइनांसर दिल्ली के संजय कुमार अग्रवाल की तलाश में जुटी पुलिस को लोकेशन दूसरे राज्य में मिला है. पुलिस ने संजय के एक साथी को हिरासत में लिया है. इसके अलावा हरियाणा की पुलिस टीम ने अखिलेश को अन्य कई तरह से मदद करने वाले तथा उसका कारोबार देखने वाले तीन साथियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें