1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. ramki plant was jammed for 2 hours relatives of the deceased demanded compensation smj

2 घंटे तक जाम रहा रामकी प्लांट, मृतक के परिजनों ने की मुआवजे की मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : रामकी कंपनी के प्लांट गेट के पास शव को रख कर मुआवजा की मांग करते परिजन समेत ग्रामीण.
Jharkhand news : रामकी कंपनी के प्लांट गेट के पास शव को रख कर मुआवजा की मांग करते परिजन समेत ग्रामीण.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Hazaribagh news : इचाक (हजारीबाग) : हजारीबाग जिला अंतर्गत नगवां टोल प्लाजा के पास शनिवार शाम को हुई सड़क हादसे में मृतक मजदूर सुजीत रविदास के परिजनों ने रविवार (18 अक्टूबर, 2020) को पोस्टमार्टम के बाद शव के साथ इचाक मोड़ सिझूआ स्थित रामकी कंपनी के बेस प्लांट पहुंचे और मुख्य गेट को जाम कर दिया. उग्र लोगों ने करीब 2 घंटे तक कंपनी का मेन गेट जाम रखा. इस कारण निर्माण का कार्य रविवार को बाधित रहा. सैकड़ों की संख्या में पहुंचे ग्रामीण मृतक के एक आश्रित को कंपनी में नौकरी देने और 5 लाख रुपये मुआवजे की मांग पर अड़े थे.

कांग्रेस नेता डॉ आरसी प्रसाद ने कंपनी के प्रबंधक मनीष कुमार से दूरभाष पर बात कर पीड़ित परिवार के प्रति सहानुभूति पूर्वक विचार करने को कहा. इसके बाद प्रबंधक एवं परिजन के बीच वार्ता हुई. कंपनी की ओर से 2 लाख रुपये मुआवजा देने के आश्वासन मिलने के बाद शव को उठाकर परिजन अपने गांव ले गये.

मालूम हो कि ग्राम होरिया कुट्टी पीसी थाना कटकमसांडी निवासी संजय रविदास के इकलौते पुत्र सुजीत रविदास की मौत ट्रक की चपेट में आने से टोल प्लाजा के पास शनिवार देर शाम को हो गया था. वह सड़क निर्माता कंपनी रामकी द्वारा बनाये जा रहे नगवां टोल प्लाजा में मजदूर का काम करता था. शाम होने पर ड्यूटी खत्म होने पर मृतक घर के लिए निकल रहा था. इसी क्रम में सड़क पार करते समय एक अनियंत्रित ट्रक ने मजदूर को चपेट में ले लिया, जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी.

परिजनों ने बताया की कंपनी की ओर से तत्काल दाह संस्कार के लिए नकद राशि दी गयी. समझौते के मुताबिक कंपनी के द्वारा शेष राशि एक- दो दिन के अंदर मृतक के पिता संजय रविदास को देने का आश्वासन दिया है. इस दौरान इचाक पुलिस भी जामस्थल पर पहुंचकर लोगों को समझाने का काम किया.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें