1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. jharkhand crime news person associated with naxalite organization in hazaribagh was shot by criminals returning home from chhath ghat srn

नक्सली संगठन से जुड़े हजारीबाग के इस शख्स को अपराधियों ने मारी गोली, छठ घाट से लौट रहा था घर

हजारीबाग के केरेडारी में एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी, जानकारी मुताबिक वो माओवादी संगठन संबंध रखता था. ये घटना तब घटी जब वो परिवार के साथ छठ घाट से लौट रहा था.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Hazaribagh News : छठ घाट से लौट रहे युवक की गोली मारकर हत्‍या
Hazaribagh News : छठ घाट से लौट रहे युवक की गोली मारकर हत्‍या
फाइल फोटो

Jharkhand News ( अरूण कुमार यादव ) केरेडारी, हजारीबाग : माओवादी संगठन से संबंध रखने वाले केदार ठाकुर को छठ पूजा कर घर लौटने के दौरान अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. मोटरसाइकिल सवार हथियार बंद अपराधी केदार ठाकुर को गोली मारकर पताल हेदेगिर की ओर भाग निकले. घटना गुरुवार सुबह 9:00 बजे की है. केदार ठाकुर के पिता गुलाब ठाकुर केरेडारी थाना क्षेत्र के पताल पंचायत स्थित कोले गांव का रहने वाले हैं.

घटना के संबंध में बताया जाता है की केदार ठाकुर घर में छठ पूजा कर रहा था. पूजा को लेकर 8 नवंबर को वह अपने घर कोले गांव परिवार समेत पहुंचा था. दामोदर नदी से 11 नवंबर के सुबह छठ पूजा कर केदार अपने घर पहुंच ही रहा था कि इसी दौरान घात लगाये दो अपराधियों ने केदार पर गोली चलाने लगे. अपराधियों ने इस दौरान 5 गोली फायरिंग की. जिसमें तीन गोली केदार के पेट में और एक गोली मुंह में जा लगी. गोली लगने के तुरंत बाद ही केदार की मौत घटना स्थल पर हो गयी. इसके बाद ग्रामीण और परिजनों के सहयोग से मृतक को कोले गांव स्थित उसके घर लाया गया. सूचना मिलते ही केरेडारी पुलिस दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में ले लिया.

केरेडारी थाना प्रभारी अमित द्विवेदी के मुताबिक केदार ठाकुर अपराधिक प्रवृत्ति का आदमी था. उस पर रंगदारी समेत माओवादी संगठनों के साथ तालमेल रखने का कई मामला दर्ज है. हालांकि केदार ठाकुर की हत्या किन लोगों ने की है इस बात की कोई जानकारी नहीं मिली है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है और जल्द ही अपराधी पुलिस के गिरफ्त में होंगे.

5 साल बाद घर पहुंचा था केदार

बता दें कि केदार ठाकुर अपराध दुनिया से दूर हटकर पारिवारिक जीवन जी रहा था और पिछले 5 सालों से वह हजारीबाग में अपने परिवार के साथ रह रहा था. 8 नवंबर की शाम वह छठ पर्व मनाने के लिए अपने घर पहुंचा था. और उसके बाद वह 2 दिनों तक पूजा पाठ के लिए खरीदारी कर रहा था. लेकिन छठ पूजा करने के बाद घर लौटने के दरम्यान अपराधियों ने उसकी गोली मार कर हत्या कर दी.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें