26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गेहूं झाड़ने के दौरान थ्रेसर मशीन में फंसा युवक, मौतन

जमुआरी गांव में गेहूं थ्रेसिंग कराने के दौरान एक युवक नितेश कुमार (19 वर्ष) पिता निर्मल उर्फ बेला महतो की मौत सोमवार को हो गयी.

इचाक.

जमुआरी गांव में गेहूं थ्रेसिंग कराने के दौरान एक युवक नितेश कुमार (19 वर्ष) पिता निर्मल उर्फ बेला महतो की मौत सोमवार को हो गयी. घटना सोमवार की सुबह करीब नौ बजे हुई. बताया जा रहा है कि नितेश अपने खेत में थ्रेसर मशीन से गेहूं झाड़वा रहा था. इसी दौरान उसका गमछा मशीन में फंस गया. इलाज के दौरान मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही मृतक का पिता दिल्ली से हवाई जहाज से इचाक पहुंचने के लिए रवाना हो गया है. मृतक दो भाइयों में बड़ा था. घटना के बाद इसके माता, भाई-बहन, परिजन समेत मोहल्ले वासियों का रो-रोकर बुरा हाल है. जमुआरी गांव में पिछले दस सालों से किसान गेहूं की खेती में काफी रुचि ले रहे हैं. गेहूं के बाली को झाड़ने के लिए जानवरों के स्थान पर थ्रेसर मशीन का उपयोग कर रहे हैं. नितेश का परिवार भी इस वर्ष गेहूं की अच्छी खेती की है.

ऐसे हुई दुर्घटना :

सोमवार की सुबह गेहूं की बाली झाड़ने के लिए थ्रेसर मशीन को खेत में लाया था. परिवार वालों ने बताया कि गेहूं की झड़ाई का काम पूरा हो गया था. गेहूं की भूसी से बचने के लिए नितेश गर्दन में गमछा लपेटे था. गेहूं झड़ाई के दौरान थ्रेसर मशीन में गमछा फंस गया. इससे मशीन गमछा सहित आधा शरीर थ्रेसर मशीन में घुस गया और जख्मी हो गया. लोगों ने थ्रेसर मशीन को तुरंत बंद किया. लोगों ने रिंच लगाकर मशीन खोलकर नितेश को बाहर निकालने का प्रयास किया. उसका शरीर इस तरह से फंसा गया था कि लोगों का प्रयास पूरी तरह विफल रहा. इसके बाद करियातपुर से गैस कटर लाकर थ्रेसर मशीन को काटकर घायल युवक को मशीन से बाहर निकाला गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें