1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. coronavirus outbreak investigation in village of corona positive person sample sent for investigation after death of patient

Coronavirus Outbreak: कोरोना पॉजिटिव शख्स के गांव में जांच तेज, मरीज की मौत के बाद जांच के लिए भेजा गया सैंपल

By AmleshNandan Sinha
Updated Date
Symbolic Image
Symbolic Image

सलाउद्दीन

जिले के बरही अनुमंडलाधिकारी राजेश्वरनाथ ने बताया कि बरकट्ठा प्रखंड के प्रवासी की हजारीबाग सदर अस्पताल में पांच अप्रैल की सुबह मृत्यु हो गयी. वह दो अप्रैल को दिल्ली से बरकट्ठा आये थे. उन्हें सांस की तकलीफ थी. वह टीवी के मरीज थे. उन्हें दो अप्रैल को ही बरकट्ठा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल हजारीबाग रेफर किया गया था. मृतक का सैंपल जांच के लिए रिम्स भेजा गया है.

अधिकारी ने कहा कि जांच रिपोर्ट में अगर वह कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उसका अंतिम संस्कार हजारीबाग के विद्युत शवदाह गृह में किया जायेगा. यदि जांच रिपोर्ट में कोरोना के लक्षण नहीं पाये गये, तो शव को अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया जायेगा. दूसरी ओर हजारीबाग जिले के विष्णुगड़ प्रखंड अंतर्गत कोरोना से संक्रमित मरीज के ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर संक्रमित मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों को स्वयं आगे आकर जांच कराने की सलाह जिला प्रशासन ने दी है.

जिला प्रशासन की कोविड-19 सेल के प्रभारी पदाधिकारी समीरा एस ने बताया कि बिष्णुगढ़ प्रखंड अंतर्गत संक्रमित मरीज 29 मार्च को लगभग सुबह 3:30 बजे मुंशी बाजार सतनाम एजेंसी आसनसोल से ऑटो में बैठकर लगभग 4:15 बजे सुबह बराकर पहुंचा था, वहां से कुछ दूर पैदल व कथित बोलेरो में बैठकर लगभग 5:15 बजे निरसा पहुंचा, वहां से लगभग 2 किलोमीटर पैदल और कुछ दूर मोटरसाइकिल से 7:00 बजे सुबह से लगभग सवा 7:30 बजे तक बरवड्डा चौक, धनबाद पहुंचा.

फिर लगभग 9:15 बजे बगोदर पंहुचा, फिर लगभग 11:00 से 11:30 बजे तक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र विष्णुगढ़ पहुंचा, वहां से तबीयत खराब होने के बाद वहां रुक गया. उस पर संक्रमण का शक होने के बाद 30 मार्च को एंबुलेंस से एक घंटा का सफर करने के उपरांत लगभग 12:30 बजे सदर अस्पताल हजारीबाग लाया गया.

मरीज 30 मार्च की संध्या लगभग 4:30 बजे से लगभग 5:30 बजे तक गिनी क्लीनिक दवाखाना ए. सरकार दवा दुकान जो सदर अस्पताल के बाहर रोड में अवस्थित है वहां घूमता रहा फिर अगले दिन 31 मार्च को सुबह 5:00 बजे झंडा चौक के चाय दुकान में चाय पी. फिर 7:00 से 7:30 के बीच पूजा रेस्टोरेंट्स के पास स्थित लिट्टी चोखा दुकान में नाश्ता किया. अगले दिन 1 अप्रैल को 5:00 बजे के लगभग झंडा चौक स्थित उसी चाय दुकान में चाय पी फिर 7:00 से 7:30 बजे तक उसने उसी दुकान में लिट्टी चोखा की दुकान में नाश्ता किया था.

जिला प्रशासन की ओर से संक्रमित मरीज के ट्रैवल हिस्ट्री के बताये गये स्थान और समय के अनुसार अगर कोई व्यक्ति संबंधित दुकान अथवा समय पर मौजूद था तो वे लोग सामने आकर अपना स्वास्थ्य जांच करवा लें या कंट्रोल रूम नंबर 9304958736 पर अविलम्ब संपर्क करें.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें