33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रकृति से जुड़ कर पर्यावरण को संरक्षित करें : निशि कुमार

हजारीबाग : हजारीबाग पश्चिमी वन प्रमंडल व इको क्लब की ओर से झारखंड लोक कला व पर्यावरण सुरक्षा को लेकर दो दिवसीय शिविर प्रकृति 2019 डीवीसी सभागार में सोमवार को शुरू हुआ. मुख्य अतिथि प्रधान मुख्य वन संरक्षण झारखंड की पत्नी निशि कुमार थी. उद्घाटन मुख्य अतिथि समेत अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर संयुक्त […]

हजारीबाग : हजारीबाग पश्चिमी वन प्रमंडल व इको क्लब की ओर से झारखंड लोक कला व पर्यावरण सुरक्षा को लेकर दो दिवसीय शिविर प्रकृति 2019 डीवीसी सभागार में सोमवार को शुरू हुआ. मुख्य अतिथि प्रधान मुख्य वन संरक्षण झारखंड की पत्नी निशि कुमार थी. उद्घाटन मुख्य अतिथि समेत अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर संयुक्त रूप से किया.

मौके पर मुख्य अतिथि ने कहा कि आज की ये तपिश व धरती का जलन इस बात को दर्शाता है कि यहां का पर्यावरण किस तरह प्रदूषित हुआ है. लोगों के बीच कला के माध्यम से प्रकृति के साथ जुड़ने और अपने पर्यावरण को संरक्षित करना जरूरी है. इस उद्देश्य से प्रकृति 2019 का आयोजन किया गया है. उन्होंने लोगों से कहा कि पौधे लगा कर पृथ्वी को बचाने का काम करें.
इस दो दिवसीय कार्यक्रम के माध्यम से लोगों को जोड़ने का काम किया जायेगा, ताकि पर्यावरण सुरक्षित हो और हमारा जीवन सुखमय रहे. श्रीमती कुमार ने कहा कि हजारीबाग की लोक कला सोहराय व जमशेदपुर का पैटकार कला को संरक्षित करने के साथ-साथ इसको आगे बढ़ाने के लिए वन विभाग सभी तरह के सहयोग करने के लिए तैयार है. उन्होंने कार्यक्रम में आनेवाले कलाकारों का स्वागत किया.
आरसीसीएफ संजीव कुमार ने कहा कि कार्यक्रम से बिगड़ते जलवायु परिवर्तन को रोका जा सकता है. कला के माध्यम से लोगों को पर्यावरण संरक्षण के बारे में बताया जायेगा. कार्यक्रम में उर्मिला गुप्ता, भारती कुमारी, रेशमी मिश्रा, पूजा बक्शी, अंजना सिंह, राजीव कुमार, अजीत कुमार सिंह, पीआर नायडू, काजी किंकर, एनसी मुंडा, सूरज कुमार, नागेंद्र बैठा समेत हजारीबाग, चतरा व कोडरमा जिले से वन पदाधिकारी व कलाकार मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें