33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Hazaribagh : भूमि विवाद को लेकर हवाई फायरिंग, पुलिस की तत्परता से टली बड़ी घटना

– चार लोगों के विरुद्ध दिया आवेदन, कानून को हाथ में लेने वाले बख्‍शे नहीं जायेंगे – विवादित भूमि पर 144 धारा लागू अजय कुमार ठाकुर, चौपारण प्रखंड के जीटी रोड स्थित बहेरा आश्रम मोड़ के पास भूमि विवाद को लेकर दो पक्ष के लोग आमने सामने हो गये. बात से शुरुवात हुआ विवाद फायरिंग […]

– चार लोगों के विरुद्ध दिया आवेदन, कानून को हाथ में लेने वाले बख्‍शे नहीं जायेंगे

– विवादित भूमि पर 144 धारा लागू

अजय कुमार ठाकुर, चौपारण

प्रखंड के जीटी रोड स्थित बहेरा आश्रम मोड़ के पास भूमि विवाद को लेकर दो पक्ष के लोग आमने सामने हो गये. बात से शुरुवात हुआ विवाद फायरिंग तक पहुंच गया. स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को लाठी भांजनी पड़ी. घटना शुक्रवार को उस समय हुई. जब एक पक्ष के द्वारा विवादित भूमि पर भवन निर्माण का काम शुरू किया गया. इसी बीच दूसरे पक्ष के लोग वहां पहुंच गये और निर्माण कार्य को रोकने का प्रयास करने लगे.

इसी बीच दोनों पक्षों के बीच धक्का मुक्की शुरू हो गयी. एक पक्ष के लोग हवाई फायरिंग कर माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया गया. हालांकि फायरिंग में कोई भी हताहत नहीं हुआ है.

मौके पर पहुंची पुलिस

घटना की सूचना पाते ही थाना प्रभारी सुदामा कुमार दास, बीडीओ अमित कुमार श्रीवास्तव पुलिस बल के साथ पहुंचे. स्थिति को अनियंत्रित होते देख पुलिस ने भीड़ को तीतर बितर करने के लिए लाठी भांजी. पुलिस को देखते ही एक पक्ष के लोग फायरिंग करते हुए फरार हो गये. घटना के बाद दोनों पक्षों के बीच तनाव है. लेकिन स्थिति नियंत्रण में है.

विवादित भूमि पर धारा 144 लागू

घटना स्थल पर पहुंचे बरही डीएसपी मनीष कुमार ने कहा कि विवादित भूमि पर धारा 144 लगा दी गयी है. दोनों पक्षों को हिदायत दिया गया है कि विवादित भूमि पर किसी प्रकार का निर्माण कार्य अगला आदेश तक नहीं करेंगे. उन्होंने कहा कि कानून को हाथ में लेने वाले बख्‍शे नहीं जायेंगे. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

चार के विरुद्ध आवेदन

घटना के बाबत तारकनाथ पांडेय ग्राम महूदिबारा निवासी ने चार लोगों के विरुद्ध आवेदन दिया है. आवेदन में कहा है कि विवादित भूमि का मामला न्यायल में विचाराधीन है. इसी बीच बहेरा पंचायत मुखिया नरेंद्र सिंह अपने सगे संबंधियों के साथ विवादित भूमि पर भवन निर्माण का काम शुरू कर दिये. जब मेरे द्वारा रोकने का प्रयास किया गया तो उक्त लोग आग बबूला हो गये. इसी बीच मुखिया के साथ आये बोकारो निवासी अजय प्रताप सिंह उर्फ पहलवान जी ने गोली चला दी. जिसे भगदड़ मच गयी. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत किया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें