31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड : छुट्टे के बदले चाॅकलेट थमानेवाले माॅल पर कोर्ट ने लगाया 50 हजार का जुर्माना, जानें…

रांची : झारखंड में सिक्कों की भरमार हो गयी है. दुकानदार सिक्का लेने से इन्कार कर रहे हैं. रिजर्व बैंक, सरकार और प्रशासन द्वारा बार-बार यह कहने के बावजूद कि सिक्के लेने से कोई इन्कार नहीं कर सकते, दुकानदारों और मॉल के संचालकों पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा था. हजारीबाग जिला प्रशासन ने एक […]

रांची : झारखंड में सिक्कों की भरमार हो गयी है. दुकानदार सिक्का लेने से इन्कार कर रहे हैं. रिजर्व बैंक, सरकार और प्रशासन द्वारा बार-बार यह कहने के बावजूद कि सिक्के लेने से कोई इन्कार नहीं कर सकते, दुकानदारों और मॉल के संचालकों पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा था. हजारीबाग जिला प्रशासन ने एक कड़ा कदम उठाया और एक शॉपिंग मॉल पर 50 हजार रुपये का जुर्माना ठोंक दिया. हजारीबाग प्रशासन की इस कार्रवाई से सिक्के के बदले टॉफी देने वालेदुकानदारों और व्यवसायियों में हड़कंप मच गया है.

इसे भी पढ़ें : सिक्कों को लेने से इन्कार कर रहे कारोबारी

दरअसल, हजारीबाग में विशाल मेगा मार्ट में ग्राहकों को खुदरा लौटाने के बदले चॉकलेट थमाया जा रहा था. किसी ग्राहक ने इसकी शिकायत सदर एसडीओ से कर दी. सदर एस्डीओ आदित्य रंजन ने तत्काल कार्रवाई करते हुए विशाल मेगा मार्ट पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया.

इसे भी पढ़ें : मुनाफे सिक्के में बदले और जेब खाली, डंप हो गये हजारों रुपये के सिक्के

इससे पहले धारा 133 के तहत विशाल मेगा मार्ट को नोटिस दिया गया, लेकिन संतोषजनक जवाब नहीं मिला. इसके बाद सदर एसडीओ ने जुर्माना लगाने की कार्रवाई की. साथ ही उन्होंने व्यवसायियों को चेतावनी दी कि खुदरा देने के बदले यदि ग्राहकों को जबर्दस्ती कोई सामान थमाया गया, तो उनके प्रतिष्ठान को सील भी किया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें