1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. two naxalite organizations encounter in chaipur hundreds of rounds fired

चैनपुर में 2 नक्सली संगठनों में मुठभेड़, सैंकड़ों राउंड चलीं गोलियां

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : गुमला के चैनपुर में 2 नक्सली संगठनों के बीच हुई मुठभेड़.
Jharkhand news : गुमला के चैनपुर में 2 नक्सली संगठनों के बीच हुई मुठभेड़.
(फाइल फोटो).

Jharkhand news, Gumla news : गुमला (दुर्जय पासवान) : गुमला जिला के घोर नक्सल प्रभावित इलाका चैनपुर थाना क्षेत्र के जनावल पंचायत स्थित राजाडेरा और अंबाकोना गांव के बीच जंगल में गुरुवार (9 जुलाई, 2020) की दोपहर करीब एक बजे भाकपा माओवादी और जेजेएमपी नक्सली संगठन के बीच मुठभेड़ हुई है. करीब डेढ़ घंटे तक दोनों संगठन आमने सामने थे. दोनों और से सैंकड़ों राउंड गोली चली है. पूरा जंगल गोलियों की आवाज से गूंजता रहा. हालांकि, इस मुठभेड़ में किसी के हताहत की सूचना नहीं है.

चैनपुर में 2 नक्सली संगठन भाकपा माओवादी और जेजेएमपी के आपस में भिड़ने के बाद इलाके में बॉक्साइट ट्रकों का परिचालन बंद हो गया है. चालक डर से ट्रक नहीं चला रहे हैं. इधर, 2 नक्सली संगठन के बीच मुठभेड़ की सूचना के बाद गुमला पुलिस दोनों नक्सली संगठन को घेरने के लिए ऑपरेशन तेज कर दी है.

किसान खेतों के मेड़ में छिपे

ग्रामीणों ने बताया कि गुरुवार की दोपहर 2 नक्सली संगठनों के बीच मुठभेड़ हुई है. इसमें सैकड़ों राउंड गोलियां चली है. जंगल में अचानक फायरिंग होने लगी, तो जंगल के समीप खेतों में काम कर रहे किसान भाग कर अपने घर छिप गये, वहीं कुछ किसान गोली से बचने के लिए खेतों के मेड़ में छिप गये थे.

ग्रामीणों ने बताया कि फायरिंग इतनी तेज हो रही थी कि आवाज से पूरा इलाका थर्रा रहा था. रुक- रुक कर करीब डेढ़ घंटे तक फायरिंग होती रही. 2:30 बजे फायरिंग होना बंद हुआ. घटना के बाद बॉक्साइट ट्रकों का परिचालन बंद हो गया है. चैनपुर थाना प्रभारी सुदामा राम से बात करने पर उन्होंने बताया कि मुठभेड़ की घटना की सूचना उन्हें मिली है.

एसपी के मूवमेंट पर नक्सलियों ने इलाका बदला

गुमला के पुलिस अधीक्षक हृदीप पी जनार्दनन के लगातार कुरूमगढ़, सिविल और पीपी बामदा इलाके में मूवमेंट और सर्च ऑपरेशन के बाद भाकपा माओवादियों ने अपना ठिकाना बदल लिया है. माओवादी सुरक्षित स्थान खोजते हुए राजडेरा इलाके में पहुंच गये हैं, जबकि उस इलाके में पहले से नक्सली संगठन जेजेएमपी भी शरण लिए हुए है. इसलिए गुरुवार को जब माओवादी उस इलाके में घुसा, तो जेजेएमपी के साथ मुठभेड़ हो गयी है. इधर, 2 नक्सली संगठनों के आपस में मुठभेड़ के बाद अब पुलिस राजडेरा इलाके की ओर मूवमेंट तेज कर दी है.

एसपी श्री जनार्दनन ने कहा कि राजडेरा इलाके में माओवादी और जेजेएमपी के बीच मुठभेड़ की सूचना मिली है. इस सूचना के बाद पुलिस ने ऑपरेशन लांच किया है. दोनों नक्सली संगठनों को घेरने के लिए पुलिस ने अभियान शुरू कर दी है.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें