1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. shaheed devnarayan statue unveiled in ghaghra today there was a demand for 10 consecutive years srn

घाघरा में शहीद देवनारायण की प्रतिमा का अनावरण आज, लगातार 10 सालों से हो रही थी मांग

प्रभात खबर की मुहिम रंग लायी. खबर छपने का असर भी पड़ा. घाघरा के चांदनी चौक में शहीद देवनारायण भगत की प्रतिमा स्थापित कर दी गयी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
घाघरा में शहीद देवनारायण की प्रतिमा का अनावरण आज
घाघरा में शहीद देवनारायण की प्रतिमा का अनावरण आज
Prabhat Graphics

प्रभात खबर की मुहिम रंग लायी. खबर छपने का असर भी पड़ा. घाघरा के चांदनी चौक में शहीद देवनारायण भगत की प्रतिमा स्थापित कर दी गयी. प्रतिमा का अनावरण 21 जनवरी को किया जायेगा. 10 वर्षो के लंबे आंदोलन के बाद प्रतिमा बनाकर शहीद स्मारक स्थल पर स्थापित की गयी है. बीडीओ विष्णुदेव कच्छप ने कहा कि शहीद की प्रतिमा स्थापित हो गयी है. 21 जनवरी को प्रतिमा का अनावरण किया जायेगा.

इसकी पूरी तैयारी कर ली गयी है. यहां बता दें कि देश के लिए कई सपूत अपनी जान दी. तब हमारा देश आजाद हुआ. आजाद भारत में भी कई युद्ध हुए. जिसमें हमारे गुमला के जवान शहीद होते रहे हैं. इन्हीं शहीदों में घाघरा प्रखंड के शहीद देवनारायण भगत हैं. नक्सलियों से लड़ते हुए देवनारायण भगत शहीद हुए थे.

देवनारायण के शहीद होने के बाद उन्हें याद करने के लिए घाघरा चांदनी चौक में उनकी प्रतिमा स्थापित करना था. इसके लिए पांच लाख रुपये भी उपलब्ध कराया गया. परंतु मूर्तिकार व प्रशासनिक लापरवाही के कारण प्रतिमा स्थापित नहीं की गयी थी. शहीद के परिजनों की मांग पर प्रभात खबर ने समाचार छापा था. इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और मूर्तिकार से संपर्क स्थापित कर प्रतिमा बनाकर स्थापित कराया है.

प्रभात खबर को धन्यवाद :

शहीद का भाई : शहीद देवनारायण भगत के भाई कामाख्या भगत ने बताया कि प्रभात खबर की पहल व प्रयास के बाद मेरे भाई शहीद देवनारायण भगत की प्रतिमा आज चांदनी चौक घाघरा में लगाया गया. क्योंकि हर 15 अगस्त या 26 जनवरी में शहीद देवनारायण भगत की खबर अखबार में प्रमुखता से छापा जाता था और इसके बाद 10 साल बाद गुरुवार को यह दिन आया.

जब मेरे शहीद भाई की प्रतिमा चांदनी चौक में लगायी गयी. मैं प्रभात खबर को मेरे पूरे परिवार की तरफ से तहे दिल से धन्यवाद करता हूं. मेरे शहीद भाई देवनारायण भगत की प्रतिमा चांदनी चौक में लगाया गया. यह सिर्फ प्रभात खबर के प्रयास के चलते हुआ है. इसलिए मैं प्रभात खबर को धन्यवाद करता हूं. साथी पूरे घाघरा वासियों से अपील करता हूं कि शहीद देवनारायण भगत की प्रतिमा अनावरण में सभी शामिल हो.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें