1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. ojha guni told the elderly to be fed with feces and urine recovered 20 thousand fine srn

ओझा-गुनी बता वृद्ध को मल-मूत्र पिलाया, 20 हजार जुर्माना वसूला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कुलूकेरा पंचायत के ठेकराटोली गांव में 82 वर्षीय वृद्ध रामा नगेसिया पर ओझा-गुनी का आरोप लगा कर प्रताड़ित किया गया
कुलूकेरा पंचायत के ठेकराटोली गांव में 82 वर्षीय वृद्ध रामा नगेसिया पर ओझा-गुनी का आरोप लगा कर प्रताड़ित किया गया
प्रतीकात्मक तस्वीर

गुमला : जिले के घोर उग्रवाद प्रभावित कुलूकेरा पंचायत के ठेकराटोली गांव में 82 वर्षीय वृद्ध रामा नगेसिया पर ओझा-गुनी का आरोप लगा कर प्रताड़ित किया जा रहा है. आरोप है कि इस वृद्ध को प्रताड़ित करनेवालों ने हाल ही में उसे मल-मूत्र पिलाया और पंचायत लगा कर 20 हजार रुपये जुर्माना वसूला है.

पीड़ित व्यक्ति ने एसपी को ज्ञापन सौंप कर अपनी और अपने इकलौते बेटे की जान बचाने की गुहार लगायी है. साथ ही जुर्माने के रूप में उससे वसूले गये रुपये भी वापस दिलाने की मांग की है. वृद्ध ने गांव के ही 13 स्वजातीय लोगों को आरोपी बनाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

पीड़ित वृद्ध ने कहा : जब भी गांव में कोई बीमार होता है या मौत हो जाती है, तो प्रताड़ित करते हैं गांववाले

वृद्ध रामा ने बताया कि उसे प्रताड़ित करने का सिलसिला तीन साल से चल रहा है. गांव में जब भी कोई बीमार होता है, तो गांव के लोग उसके घर पहुंच जाते हैं. उस पर तंत्र-मंत्र करके लोगों को बीमार करने का आरोप लगाया जाता है. कई बार उसके साथ मारपीट भी की गयी है. इस मामले को लेकर वृद्ध ने कुलूकेरा पंचायत के मुखिया व पालकोट थाना में शिकायत की थी.

लेकिन, हर बार गांव में बैठक कर मामले को शांत करा दिया जाता है. लेकिन, इसके बाद जैसे ही गांव कोई बीमार होता है या मरता है, तो गांव के लोग उसे प्रताड़ित करने लगते हैं. वृद्ध के अनुसार, हाल ही में उक्त लोगों ने उसे और उसके बेटे के अपहरण और हत्या की धमकी दी है.

posted : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें