40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोहरदगा लोकसभा सीट से जीत के लिए कांग्रेस ने कसी कमर, पांच विधानसभा से चुनाव प्रभारी घोषित

गुमला जिला के अंतर्गत आने वाला विशुनपुर विधानसभा से जगदीप भगत को प्रभारी बनाया गया है. वहीं, गुमला विधानसभा की जिम्मेदारी कांग्रेस के प्रदेश सचिव रमेश कुमार चीनी दी गयी.

दुर्जय पासवान, गुमला: कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह कमर कस चुकी है. गुरुवार को एक तरफ पार्टी प्रत्याशी ने सुखदेव भगत ने नामांकन पत्र खरीदने के साथ ही 25 अप्रैल को नामांकन दाखिल करने का ऐलान कर दिया. तो वहीं, दूसरी ओर लोहरदगा लोकसभा के अंतर्गत पड़ने वाले पांच विधानसभा सीटों के लिए पार्टी ने चुनाव प्रभारी की घोषणा कर दी है. इसमें गुमला जिला के तीन विधानसभा हैं. जबकि लोहरदगा में दो विधानसभा.

विशुनपुर विधानसभा से जगदीप भगत तो गुमला से रमेश कुमार चीनी को मिली जिम्मेदारी

गुमला जिला के अंतर्गत आने वाला विशुनपुर विधानसभा से जगदीप भगत को प्रभारी बनाया गया है. वहीं, गुमला विधानसभा की जिम्मेदारी कांग्रेस के प्रदेश सचिव रमेश कुमार चीनी दी गयी है. तो, वहीं सिसई विधानसभा का प्रभार पीसीसी डेलीगेट राजनील तिग्गा के हाथ में है. राजनील तिग्गा जहां सबसे युवा चुनाव प्रभारी हैं. वहीं रमेश कुमार चीनी चुनाव के नजरिये से अनुभवी हैं. इसलिए इन दोनों चुनाव प्रभारियों पर अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में पार्टी को चुनाव जीताने की जिम्मेवारी होगी.

Also Read: लोहरदगा लोकसभा से इन प्रत्याशियों ने खरीदा नामांकन पत्र, विधायक चमरा लिंडा के बारे में क्या बोले कांग्रेस प्रत्याशी सुखदेव भगत

लोदरदगा विधानसभा से साजिद अहमद और मांडर से शिल्पी नेहा तिर्की को बनाया गया प्रभारी

उसी तरह लोदरदगा विधानसभा का प्रभारी साजिद अहमद को बनाया गया है तो मांडर विधानसभा की जिम्मेदारी विधायक शिल्पी नेहा तिर्की को दी गयी है. कांग्रेस कमेटी के प्रदेश संगठन महासचिव अमुल्य नीरज खलखो ने विधानसभावार चुनाव प्रभारियों की सूची जारी कर दी. अमुल्य नीरज खलखो ने सभी प्रभारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि सभी चुनाव प्रभारी अपनी जिम्मेवारियों का ईमानदारी से निर्वाहन करें एवं लोकसभा प्रत्याशी, जिला व प्रखंड कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर चुनाव के प्रचार प्रसार में लग जाएं. ताकि पार्टी की जीत सुनिश्चित हो. इधर, प्रभारी बनाये जाने के बाद रमेश कुमार चीनी व राजनील तिग्गा ने कहा है कि इसबार पूरी ताकत के साथ कांग्रेस चुनाव मैदान में है. हम ये चुनाव जरूर जीतेंगे.

पांचों विस में हैं गठबंधन के विधायक

लोहरदगा लोकसभा के अंतर्गत पड़ने वाले पांचों विधानसभा में गठबंधन के विधायक हैं. इसमें गुमला से झामुमो विधायक भूषण तिर्की, बिशुनपुर से झामुमो के विधायक चमरा लिंडा, सिसई से झामुमो के विधायक जिग्गा सुसारन होरो, लोहरदगा से कांग्रेस के विधायक डॉ रामेश्वर उरांव व मांडर से कांग्रेस की विधायक शिल्पा नेहा तिर्की है. इस हिसाब से इन पांचों विस क्षेत्र में गठबंधन का दबदबा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें