27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Cyber Crime : साइबर अपराधियों ने ढूंढा नया तरीका, गुमला में बेटे को दुष्कर्म में फंसाने की धमकी देते हुए ठगे 30 हजार रुपये

साइबर अपराधियों ने पुलिस अधिकारी बन कर पिता को फोन किया और बेटे को दुष्कर्म के केस में फंसाने की धमकी दी. पीड़ित ने बताया कि उन्हें व्हाटसएप कॉल आया था.

गुमला : बेटे को दुष्कर्म के केस में फंसाने की धमकी देते हुए साइबर अपराधियों ने पुलिस अधिकारी बन कर एक पिता से 30 हजार रुपये की ठगी कर ली है. शहर के बैंक कॉलोनी दुंदुरिया निवासी अजीत मिस्त्री के पास मंगलवार की सुबह 11:30 बजे एक अनजान नंबर से व्हाटसएप कॉल आया.

दुष्कर्म में फंसाने की दी धमकी और मांगे 30 हजार रुपये

कॉल करने वाले ने अपने को थाना का पदाधिकारी बताते हुए कहा कि आपका लड़का व उसके चार-पांच साथी एक लड़की के साथ संदिग्ध अवस्था में पकड़े गये हैं, जिसे थाना में अलग-अलग कमरे में रखा गया है. इन सभी को बलात्कार के केस में जेल भेजने की तैयारी की जा रही है. लेकिन आपके लड़के को हमलोग थाना से ही जमानत दे देंगे. आप जल्दी आइये और 30 हजार ऑनलाइन पेमेंट कर दीजिये. नहीं तो आपके बेटे को रेप केस में जेल भेज दिया जायेगा. इसके बाद कोई सुनवाई नहीं की जायेगी. इसलिए जितना जल्दी हो सके पैसा डाल दो. इसके बाद उक्त व्यक्ति ने अपना यूपीआइ नंबर व क्यूआर कोड अजीत के मोबाइल पर भेज दिया. अजीत काफी डर गया और 10-10 हजार कर तीन बार ऑनलाइन पैसा उक्त नंबर पर भेज दिया.

पत्नी ने बताया तब पता चला की ठगी का शिकार हो गए

पैसे भेजने के बाद व्यक्ति ने अपनी पत्नी को फोन किया, तो पत्नी ने बताया कि बेटा तो घर पर ही है. मैं पता करती हूं. बाद में पता करने पर पता चला कि बेटा क्रिकेट खेलने बगल के मैदान में गया हुआ था. इसके बाद अजीत को साइबर ठगी का एहसास हुआ. इसके बाद वह लिखित आवेदन लेकर गुमला थाना पहुंचा. अजीत ने बताया मैं अपनी पत्नी व बेटी को सदर अस्पताल इलाज के लिए छोड़ कर निजी काम से बाइपास उर्मी की ओर गया था. तभी उक्त व्यक्ति का व्हाट्सएप कॉल आया. व्हाट्सएप कॉल में देखने पर उक्त व्यक्ति का डीपी पुलिस अधिकारी के वेश में था, जिससे मुझे लगा कि वास्तव में मेरे बेटे के बारे में वह सच बोल रहा है. पीड़ित व्यक्ति ने गुमला थाना में आवेदन देकर कार्रवाई करने की मांग की है.

Also Read : पुलिस पदाधिकारी बन साइबर ठग ने व्यापारी से की 25 हजार रुपये की ठगी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें