34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पहले चरण की वोटिंग के बाद रिलैक्स हैं प्रत्‍याशी, फैमिली व फ्रेंड्स को दे रहे टाइम

दुर्जय पासवान, गुमला गुमला विधानसभा का मतदान खत्म हो गया. मतदान के बाद सभी प्रत्याशियों ने राहत की सांस ली. कई प्रत्याशी एक महीने की मेहनत व भागदौड़ के बाद आराम के मूड में हैं. प्रभात खबर ने गुमला विधानसभा के तीन प्रत्याशियों की दिनचर्या की जानकारी ली है. अधिकांश प्रत्याशी अपने घर में आराम […]

दुर्जय पासवान, गुमला

गुमला विधानसभा का मतदान खत्म हो गया. मतदान के बाद सभी प्रत्याशियों ने राहत की सांस ली. कई प्रत्याशी एक महीने की मेहनत व भागदौड़ के बाद आराम के मूड में हैं. प्रभात खबर ने गुमला विधानसभा के तीन प्रत्याशियों की दिनचर्या की जानकारी ली है. अधिकांश प्रत्याशी अपने घर में आराम करते नजर आये. कोई अपने परिवार व दोस्तों के साथ समय दे रहा है. तो कुछ प्रत्याशी अपने पार्टी नेताओं से यह जानकारी प्राप्त करने में लगे हुए हैं कि किस बूथ से कितना वोट प्राप्त हुआ है.

दोपहर तक घर पर रहे, फिर दोस्तों संग घूमे

भाजपा के प्रत्याशी मिशिर कुजूर रविवार को दोपहर तक अपने घर पर थे. चुनाव की थकावट के बाद भी सुबह जल्द नींद खुली. सुबह के नित्यक्रम के बाद घर पर ही पूरा समय दिया. तभी कुछ पार्टी के कार्यकर्ता आये, तो उनसे मुलाकात किये. दोपहर तक परिवार से रहने के बाद कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर क्षेत्र में हुए मतदान का रूझान भी लिया. श्री कुजूर ने प्रभात खबर से कहा कि गुमला विस में मुझे आम जनता जिन्होंने प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग किया है. मैं उनका आभार प्रकट करता हूं.

उन्होंने कहा कि मैं जीत के प्रति आश्वस्त हूं. चूंकि जनता ने मुझे जो प्यार दिया है. मैं उसे कभी नहीं भूल सकता हूं. मैं जीत के बाद क्षेत्र में रहकर क्षेत्र के विकास के लिए कार्य करूंगा. कोई भी व्यक्ति मेरे नंबर व मेरे घर आकर मुझसे मिल सकता है. मैं उनकी समस्या को सुनकर उनकी समस्या का निराकरण कराने का प्रयास करूंगा. मेरे कार्यकाल के दौरान मैं गुमला जिला को शिक्षा का हब बनाने का कार्य करूंगा. यहां के विद्यार्थी क्षेत्र में रहकर उच्च स्तर की शिक्षा ग्रहण करेंगे. इसके बाद दोपहर में श्री कुजूर बसिया प्रखंड के लिए रवाना हुए और देर शाम को घर लौटे.

रिजल्ट की चिंता नहीं, आराम कर रहे राजनील

झाविमो के प्रत्याशी राजनील तिग्गा भी मतदान के दूसरे दिन अपने परिवार के साथ दिखे. वे सुबह के नित्यक्रम के बाद घर से नहीं निकले. परिवार के सदस्यों के साथ रहते हुए फोन पर अपने पार्टी के नेताओं से बात की. उनसे बूथों में मिले वोटों की जानकारी प्राप्त की. श्री तिग्गा पूरी तरह आराम व रिलैक्श के मूड में हैं. उनमें चुनाव का क्या परिणाम आयेगा. इसकी कोई चिंता नहीं थी. उन्होंने कहा कि मैंने 10 दिनों तक क्षेत्र में मेहनत की है. चूंकि मैं पूर्व में कांग्रेस में था. गठबंधन के तहत गुमला सीट झामुमो को चली गयी. लेकिन झाविमो ने मुझे टिकट दिया है. तो मैंने संगठन को खड़ाकर चुनाव लड़ा हूं.

उन्होंने जिले की आम जनता को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग के लिए आभार प्रकट किया है. झाविमो विस प्रत्याशी से प्रभात खबर प्रतिनिधि ने पूछा कि विधानसभा चुनाव खत्म हो गया है. मतदान का रिजल्ट जो भी हो. उसके बाद आप पुन: कांग्रेस में जायेंगे, तो इस पर कहा कि झाविमो के सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने मुझपर भरोसा कर टिकट दिया है. मैं कांग्रेस में वापस नहीं जाऊंगा. मतदान का रिजल्ट जो भी हो, मैं झाविमो के साथ रहकर झाविमो को जिला में और मजबूत बनाने का प्रयास करूंगा.

गुमला शहर का भ्रमण किया, दोस्तों संग घूमे : भूषण तिर्की

झामुमो प्रत्याशी भूषण तिर्की सुबह को देर से उठे. क्योंकि वे लगातार एक महीने से मेहनत कर रहे थे. चुनाव प्रचार के कारण कई रात तो वे ठीक ढंग से सो भी नहीं पाये थे. इसलिए रविवार को जब वे सुबह उठे, तो घर पर ही रहे. अखबार पढ़ा. बच्चों को समय दिया. दिन के 11 बजे वे शहर का भ्रमण करने निकले. इसके बाद अपने दोस्तों व संगठन के साथियों के साथ चुनाव की स्थिति की जानकारी ली. चैनपुर के कुछ साथी उनसे मिलने आये थे. उन्होंने पूरा समय दिया. इसके बाद वे दोपहर में चंदाली स्थित वज्रगृह पहुंचे.

जहां वे कई लोगों से मिलते हुए इपीएम सील होने का इंतजार करते रहे. देर शाम को वज्रगृह में इवीएम सील किया गया. इसके बाद वे फिर दोस्तों के साथ शहर का भ्रमण किये. उन्होंने प्रभात खबर से बात करते हुए कहा कि जनता का पूरा साथ मिला है. खुलकर झामुमो के पक्ष में लोगों ने वोट मारा है. इसके लिए मैं जनता का आभार प्रकट करता हूं. रिजल्ट आने के बाद आगे की रणनीति तय की जायेगी कि क्या काम करना है. लेकिन जिस प्रकार के रूझान आ रहा है. गुमला विधानसभा सीट जीतेंगे. क्योंकि जनता का पूरा साथ मिला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें