39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”साहब, हमारे गांव में बिजली नहीं है, दूसरे गांव में मोबाइल चार्ज कराने पर देने पड़ते हैं 10 रुपये”

दुर्जय पासवान, गुमला साहब, हमारे गांव में बिजली नहीं है. दूसरे गांव में मोबाइल चार्ज कराते हैं. मोबाइल चार्ज करने का 10 रुपये देना पड़ता है. बिजली की यह समस्या अप्रैल महीने से है. इसकी शिकायत मुख्यमंत्री जनसंवाद में की गयी है. मुख्यमंत्री जनसंवाद ने बिजली विभाग को गांव की समस्या दूर करने का निर्देश […]

दुर्जय पासवान, गुमला

साहब, हमारे गांव में बिजली नहीं है. दूसरे गांव में मोबाइल चार्ज कराते हैं. मोबाइल चार्ज करने का 10 रुपये देना पड़ता है. बिजली की यह समस्या अप्रैल महीने से है. इसकी शिकायत मुख्यमंत्री जनसंवाद में की गयी है. मुख्यमंत्री जनसंवाद ने बिजली विभाग को गांव की समस्या दूर करने का निर्देश दिया है. परंतु विभाग की लापरवाही है. अभी तक गांव में बिजली समस्या को दूर नहीं किया गया है. यह कहना गुमला प्रखंड के डुमरला इंदटोली गांव के लोगों का है.

डुमरला इंदटोली में चार अप्रैल 2019 से बिजली नहीं है. गांव की सीता देवी, मनू, रंथी देवी, राजेंद्र, बलिराम, सरजू, जानकी कुमारी ने कहा कि अप्रैल महीने में गांव में नया केबलिन का काम हो रहा था. उस दौरान बिजली काट दी गयी. इसके बाद से गांव में बिजली नहीं दी गयी है. सात महीना होने जा रहे हैं. लोग अंधेरे में हैं.

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में 35 परिवार हैं. यहां सभी के घर में बिजली कनेक्शन है. ट्रांसफॉर्मर भी लगा हुआ है. परंतु ट्रांसफॉर्मर से पूरे गांव में बिजली सप्लाई नहीं हो रही है. जिससे इस गांव के लोगों को अंधेरे में रहने के अलावा बच्चों की पढ़ाई पर असर पड़ रहा है. बिजली कटने के बाद 24 अप्रैल, 22 जून, 25 जून, दो जुलाई व आठ जुलाई को जिले के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा गया. परंतु किसी ने गांव की समस्या दूर करने की पहल नहीं की.

यहां तक कि स्थानीय नेताओं को भी समस्या से अवगत कराया. पर सभी गांव से मुंह मोड़े रहें. अंत में इसकी शिकायत मुख्यमंत्री जनसंवाद में की गयी. मुख्यमंत्री जनसंवाद ने गुमला बिजली विभाग को गांव की समस्या दूर करने का निर्देश दिया है. चार नवंबर से पहले तक गांव में बिजली जलाने के लिए विभाग को निर्देश दिया गया है. परंतु अभी तक विभाग ने गांव में बिजली की समस्या दूर करने की पहल नहीं की है. ग्रामीणों ने कहा है कि समस्या दूर नहीं हुई तो दीपावली पर्व के बाद गुमला शहर में पहुंचकर पूरे गांव के लोग आंदोलन करेंगे.

मीटर लगाने के नाम पर दो-दो सौ वसूली

सीएम जनसंवाद में किये गये शिकायत में ग्रामीणों ने कहा है कि विभाग के कुछ लोग गांव गये थे. सभी घर से मीटर लगाने के नाम पर दो-दो सौ रुपये लिया गया है. विभाग का निर्देश समझकर लोगों ने पैसा भी दिया है.

अमित कुमार, कार्यपालक अभियंता, विद्युत विभाग गुमला ने कहा कि गांव में केबल में गड़बड़ी के कारण बिजली कट गयी है. विजय एजेंसी को केबल तार ठीक करने के लिए कहा गया है. कुछ दिन में समस्या दूर हो जायेगी. मीटर लगाने के नाम पर पैसा वसूली की जानकारी नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें