गुमला : अलग-अलग सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत, गांव में पसरा मातम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

दुर्जय पासवान, गुमला

गुमला जिले के बसिया, सिसई व भरनो प्रखंड में तीन अलग-अलग सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गयी. जबकि दो लोगों की स्थिति गंभीर है. ये लोग जीवन व मौत से जूझ रहे हैं. इन दोनों घायलों को बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया गया है. पहली घटना बसिया थाना क्षेत्र के बनई बरटोली गांव की है. गांव के नाबालिक बच्चे की मौत ट्रैक्टर लुढ़क कर उस पर चढ़ने से हो गयी.

जानकारी के अनुसार ट्रैक्टर नंबर जेएच 08 ई 3634 खड़ा था. उसी दौरान ट्रैक्टर ढलान जमीन के कारण लुढ़कने लगा और अपने सामने खेल रहे नाबालिक बच्चे सूरज तिर्की के उपर जाकर चढ़ गया. जिससे उसकी मौत हो गयी. बच्चे की मौत के बाद ग्रामीणों ने बिना किसी को जानकारी दिये बच्चे के शव को दफना दिया.

दूसरी घटना सिसई प्रखंड के नेशनल हाइवे-43 के लावागई गांव के समीप घटी. यहां सड़क हादसे में इरो फटकपुर गांव निवासी एतेश्वर उरांव (22) की मौत हो गयी. जबकि दो युवक इरो फटकपुर निवासी जितेंद्र उरांव (22) व राजेंद्र उरांव गंभीर रूप से घायल हो गये. स्थानीय ग्रामीणों की सूचना पर 108 एंबुलेंस चालक द्वारा उसे सदर अस्पताल गुमला में भरती कराया गया. जहां दोनों घायलों का प्राथमिक इलाज के बाद चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया.

घटना के संबंध में मृतक के पिता विरेंद्र उरांव ने बताया कि उपरोक्त तीनों युवक सोमवार की अपराहन तीन बजे बेड़ो बारीडीह स्थित मेला घूमने गये थे. मंगलवार को बारीडीह से गुमला लौटने के क्रम में लावागई गांव के समीप अज्ञात कार द्वारा पीछे से ठोकर मारने से एतेश्वर की घटनास्थल पर मौत हो गयी. वहीं, उपरोक्त दोनों घायल हो गये.

तीसरी घटना भरनो प्रखंड के नेशनल हाइवे-43 नवाटोली के समीप सोमवार की रात नौ बजे घटी. अज्ञात टर्बो वाहन की चपेट में आने से अंबेरा गांव निवासी अर्पण तिर्की (19) घायल हो गया. भरनो पुलिस ने उसे सीएचसी भरनो में भरती कराया. जहां प्राथमिक इलाज के बाद चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया. लेकिन रिम्स ले जाने के क्रम में कटहल मोड़ के समीप उसकी मौत हो गयी.

जानकारी के अनुसार अंबेरा गांव निवासी अर्पण तिर्की अपने नयी स्कूटी का पेपर लाने नगड़ी गया था. रात को स्कूटी से लौट रहा था. तभी गुमला की ओर से आ रहे अज्ञात वाहन ने उसे ठोकर मारकर फरार हो गये. दुर्घटना में अर्पण तिर्की का दाहिना हाथ कटकर अलग हो गया था. और उसके सिर व चेहरे पर गंभीर चोटें आयी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें