28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुमला : भ्रामक रिपोर्ट देने पर जिला कृषि पदाधिकारी को निदेशक ने भरी बैठक में लगायी फटकार

जगरनाथ@गुमला आकांक्षी जिला योजना के कार्य प्रगति की समीक्षा बैठक शनिवार को विकास भवन सभागार में हुई. बैठक की अध्यक्षता योजना के लिए गुमला जिला के नामित केंद्रीय नोडल पदाधिकारी सह नेशनल हाइवे एवं इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के निदेशक एनएन सिन्हा एवं गुमला उपायुक्त शशि रंजन ने संयुक्त रूप से की. बैठक में अधिकारियों […]

जगरनाथ@गुमला

आकांक्षी जिला योजना के कार्य प्रगति की समीक्षा बैठक शनिवार को विकास भवन सभागार में हुई. बैठक की अध्यक्षता योजना के लिए गुमला जिला के नामित केंद्रीय नोडल पदाधिकारी सह नेशनल हाइवे एवं इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के निदेशक एनएन सिन्हा एवं गुमला उपायुक्त शशि रंजन ने संयुक्त रूप से की. बैठक में अधिकारियों ने योजना में विभागों के कार्यों की समीक्षा की.

जिला कृषि विभाग की समीक्षा में विभाग द्वारा कृषि संबंधी भ्रामक रिपोर्ट प्रस्तुत करने पर श्री सिन्हा ने डीएओ (जिला कृषि पदाधिकारी) को फटकार लगायी. श्री सिन्हा ने कहा कि इससे पता चलता है कि व्यक्तिगत रूचि नहीं ले रहे हैं. जिस कारण कार्य धीमी गति से चल रहा है. अपनी जिम्मेवारी को समझें और व्यक्तिगत रूचि लेकर कार्य करें.

श्री सिन्हा ने बताया कि आकांक्षी जिला योजना के कार्यप्रगति में गुमला जिला देश भर में 11वें पायदान पर है. जिले को अग्रणी स्थान पर लाने के लिए सेवा भावना से कार्य करें. योजना क्रियान्वयन में यदि राज्यादेश में विसंगति पायी जाती है तो उपायुक्त स्तर से मार्गदर्शन के लिए पत्राचार करें.

वहीं विद्युत विभाग की समीक्षा में श्री सिन्हा ने सौभाग्य योजना सहित अन्य विद्युतीकरण के लिए संचालित योजनाओं को दिसंबर माह तक हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिया. बैठक में डीसी शशि रंजन, उपविकास आयुक्त नागेंद्र कुमार सिन्हा, वन प्रमंडल पदाधिकारी श्रीकांत, जिला योजना पदाधिकारी अरूण कुमार सिंह सहित विभिन्न विभागों के पदाधिकारी उपस्थित थे.

स्वास्थ्य संबंधी आंकड़ों में अंतर से निदेशक नाराज

स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा में विभाग के कार्यों में अंतर आने पर श्री सिन्हा ने नाराजगी प्रकट करते हुए पदाधिकारियों व कर्मियों को आपस में समन्वय बनाकर कार्य करने का निर्देश दिया. जिले के पदाधिकारियों को प्रखंड के पदाधिकारियों के साथ मासिक बैठक कर कार्यप्रगति की समीक्षा करने और यदि कहीं कार्य धीमी गति से चल रहा है तो उसमें तेजी लाने की बात कही. कहा कि इससे स्वास्थ्य संबंधी आंकड़ों में अंतर नहीं आयेगा.

विद्यालयों में पानी, बिजली, शौचालय की व्यवस्था करें

शिक्षा विभाग की समीक्षा में लक्षित गांव के विद्यालयों में बिजली, पानी और शौचालय की व्यवस्था जल्द ही सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. कहा कि लक्ष्य प्राप्ति के लिए संबंधित विभाग के पदाधिकारी और कर्मी आपस में समन्वय बनाकर कार्य करें. इससे कार्य में न केवल कार्य में तेजी आयेगी, बल्कि समय पर कार्य भी पूरा होगा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें