28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुमला : ऑटो पलटने से दो लोगों की मौत, एम्‍बुलेंस के अभाव में रात भर पड़ा रहा शव

दुर्जय पासवान, गुमला गुमला जिला अंतर्गत सिसई थाना के भुरसो गांव से बड़ा मेहमानी से वापस घाघरा थाना के कोतारी गांव लौट रही टेंपो बाड़ी टोंगरी के समीप बुधवार की रात को पलट गयी. इस हादसे में दो लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. जबकि सात लोग घायल हो गये. मृतकों में […]

दुर्जय पासवान, गुमला

गुमला जिला अंतर्गत सिसई थाना के भुरसो गांव से बड़ा मेहमानी से वापस घाघरा थाना के कोतारी गांव लौट रही टेंपो बाड़ी टोंगरी के समीप बुधवार की रात को पलट गयी. इस हादसे में दो लोगों की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. जबकि सात लोग घायल हो गये.

मृतकों में टेंपो चालक बनियाडीह गांव निवासी उमेश मिश्र (36) व चांची गम्हरिया निवासी बुद्धराम उरांव (58) है. वहीं कोतारी गांव निवासी जतरू उरांव (45), गंदूर उरांव (55), सरूहुलिया देवी (45), रमिया देवी (45), मनोज खलखो (29), लोहरदगा जिला के साके गांव निवासी महली टाना भगत (58), घाघरा के भटकू उरांव (45) घायल है.

सभी घायलों को स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से रेफरल अस्पताल सिसई में भरती कराया गया. जहां प्राथमिक इलाज के बाद चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल गुमला भेज दिया. इलाज के बाद सभी घायलों की स्थिति ठीक है. जानकारी के अनुसार घाघरा प्रखंड के कोतारी गांव से बुधवार को सिसई प्रखंड के भुरसो गांव निवासी पंचू उरांव के घर बड़ा मेहमानी आये थे.

उसी दिन रात नौ बजे मेहमानी खत्म होने के बाद सभी लोग वापस घाघरा लौट रहे थे. इसी क्रम में बाड़ी टोंगरी के समीप टेंपो अनियंत्रित होकर पलट गयी. पलटने के बाद टेंपो सड़क से नीचे खेत में जा गिरी. जिससे टेंपो चालक उमेश मिश्र व बुद्धराम उरांव की मौत हो गयी. जबकि उपरोक्त लोगों घायल हो गये. वहीं सिसई पुलिस को सूचना मिलने पर रेफरल अस्पताल पहुंचकर शव को कब्जे में कर यूडी केस दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

रातभर शव पड़ा रहा, अध्यक्ष की फटकार के बाद सुबह मिली एंबुलेंस

सड़क हादसे में मरे लोगों को गुमला अस्पताल लाना था. ताकि शवों का पोस्टमार्टम हो सके. परिजनों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए गुमला ले जाने के लिए पुलिस व सिसई अस्पताल प्रशासन से एंबुलेंस की मांग की. लेकिन एंबुलेंस की व्यवस्था नहीं हुई. जिससे रातभर दोनों शव अस्पताल में पड़ा रहा और परिजन शव के समीप बैठे रहे.

बुधवार की रात नौ बजे से लेकर गुरुवार की सुबह 11 बजे तक शव अस्पताल में पड़ा रहा. जब प्रशासन ने एंबुलेंस की व्यवस्था नहीं की तो परिजन दोनों शव को गुमला लाने के लिए भाड़े का टेंपो की व्यवस्था में जुट गये. तभी इसकी जानकारी जिला परिषद की अध्यक्ष किरण माला बाड़ा को हुई. गुरुवार को 11 बजे अध्यक्ष ने तत्काल अस्पताल पहुंचकर अस्पताल प्रभारी से फोन से बात कर एंबुलेंस की व्यवस्था करायी. तब जाकर परिजन शव को लेकर पोस्टमार्टम के लिए गुमला गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें