1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. bloody conflict between cousins in land dispute one dead

जमीन विवाद में चचेरे भाइयों में खूनी संघर्ष, एक की मौत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जमीन विवाद में चचेरे भाइयों  में खूनी संघर्ष
जमीन विवाद में चचेरे भाइयों में खूनी संघर्ष
प्रतीकात्मक तस्वीर

गावां : गावां थाना क्षेत्र की शांख पंचायत के बेंड्रो में बुधवार की सुबह लगभग सात बजे जमीन पर घेराबंदी को ले चचेरे भाइयों में खूनी संघर्ष हो गया. दोनों पक्ष की ओर से जमकर परंपरागत हथियारों का इस्तेमाल हुआ. घटना में एक पक्ष के हुलास यादव की मौत हो गयी, वहीं उसका पुत्र जगदेव यादव के अलावा बीच-बचाव करने पहुंचे दरोगी यादव, सांचो यादव व अर्जुन यादव घायल हो गये. दूसरे पक्ष के प्रमिला देवी, सहदेव यादव, सुरेश यादव, अजय यादव, जागेश्वर प्रसाद यादव व मदन यादव घायल हुए हैं.

प्रमिला की हालत गंभीर है. उसे गिरिडीह रेफर किया गया है. मामूली रूप से घायल अजय प्रसाद यादव, सुरेश प्रसाद यादव व जागेश्वर यादव पर हुलास यादव की हत्या का आरोप लगने पर पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. जगदेव यादव ने पुलिस से लिखित शिकायत की है.

उसने कहा है कि आज सुबह वह अपने पिता के साथ घर के सामने की जमीन पर खूंटा-खांभी डाल कर छावनी बना रहा था, तभी उसके गोतिया जागेश्वर महतो, सहदेव प्रसाद यादव, सुरेश प्रसाद यादव, अजय प्रसाद यादव, छोटन प्रसाद यादव, महेश प्रसाद यादव, जागेश्वर प्रसाद यादव की पत्नी गायत्री देवी, सहदेव यादव की पत्नी गायत्री देवी, मालो देवी, प्रमिला देवी, गीता देवी, सोनी कुमारी व संजू देवी लाठी-डंडा, तलवार, फरसा व लोहे की रॉड लेकर गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लगे.

अचानक हुए हमले से घबराकर हुलास यादव घर की ओर भागा तो सुरेश ने खंती से उसके सिर पर वार कर दिया. हुलास वहीं गिर पड़ा. अचेतावस्था में आरोपी हुलास पर लाठी-डंडा बरसाने लगे. पिता को पिटते देख बीच-बचाव करने पहुंचे जगदेव पर अजय व छोटन ने हमला बोल दिया. बीच-बचावको पहुंचे दरोगी यादव, सांचो यादव व अर्जुन यादव पर भी लोगों ने हमला बोल दिया. आरोप है कि आरोपियों ने हुलास यादव के घर में घुसकर जेवरात व नकदी लूट ली.

अस्पताल ले जाने में हुलास ने तोड़ा दम : गंभीर रूप से घायल हुलास यादव को परिजन गावां थाना लेकर पहुंचे. वहां से गंभीर स्थिति को देख गावां अस्पताल भेजा गया. प्राथमिक उपचार के बाद उसे गिरिडीह रेफर कर दिया गया. गिरिडीह ले जाने के क्रम में रास्ते में ही हुलास यादव ने दम तोड़ दिया. उसकी लाश को लेकर परिजन वापस थाना आ गये. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह सदर अस्पताल भेज दिया.

थाना प्रभारी विजय करकेट्टा ने बताया कि हुलास यादव के पुत्र जगदेव प्रसाद यादव के आवेदन पर 13 लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया. तीन आरोपियों की गिरफ्तारी की गयी है. अन्य हत्यारोपियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा. घटना की जानकारी मिलने पर पूर्व विधायक राजकुमार यादव गावां थाना पहुंचे व मृतक के परिजनों को सांत्वना दी. उन्होंने घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें