25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड बंद के दौरान माओवादियों ने रेल लाइन उड़ायी, गाड़ियां जलायीं, VIDEO

undefined * गुमला में नक्सली बंदी : 160 बसें, 700 छोटी सवारी, पिकअप और 600 से अधिक बॉक्साईड ट्रक नहीं चले. दुकानें बंद रही. 18 पेट्रोल पम्प नहीं खुले. करीब दो करोड़ रुपये का व्यवसाय प्रभावित हुआ है. बंदी को लेकर पुलिस अलर्ट थी. कोडरमा से हमारे प्रतिनिधि ने बताया कि ट्रेनों का परिचालनसुबह7.55 से […]

undefined

* गुमला में नक्सली बंदी : 160 बसें, 700 छोटी सवारी, पिकअप और 600 से अधिक बॉक्साईड ट्रक नहीं चले. दुकानें बंद रही. 18 पेट्रोल पम्प नहीं खुले. करीब दो करोड़ रुपये का व्यवसाय प्रभावित हुआ है. बंदी को लेकर पुलिस अलर्ट थी.

कोडरमा से हमारे प्रतिनिधि ने बताया कि ट्रेनों का परिचालनसुबह7.55 से शुरू हो गया है, लेकिन स्थिति सामान्य नहीं हुई है. मेन लाइन होने के कारण इस मार्ग पर बहुत सारी गाड़ियाें का परिचालन होता है और कई ट्रेनें अभी भी अलग-अलग स्टेशनों पर फंसी हुई हैं.

पहाड़पुर स्टेशन पर क्षिप्रा एक्सप्रेस के यात्रियों ने हंगामा किया, स्टेशन पर रात से गाड़ी खड़ी है, यात्रियों ने उसे जल्द चलाने की मांग की है.


रांची से आज लंबी दूरी के कई मार्गाें पर बसों का परिचालन नहीं हुआ.


टीवी रिपोर्ट के अनुसार,सुबह नौ बजे गया रेल लाइन पर डाउन ट्रेनों का परिचालन शुरू हो गया है.

पलामू में बंद के कारण कम संख्या में गाड़ियां चल रही हैं.


बोकारो के गाेमिया में उग्रवाद प्रभावित चुटे में दो सवारी गाड़ी को उग्रवादियों द्वारा जलाये जाने की सूचना है.

दुमका के गोपीकांदर में अहरिचुआ क्रशर इलाके में सभी क्रशरमिल के कार्यालयपरभी पोस्टर चिपकाने की सूचनाहै.सभी क्रशर बंद हैं.

रांची: नक्सली बंद के दौरान गिरिडीह में भाकपा माओवादी ने जमकर उत्पात मचाया है. नक्सलियों ने धनबाद रेल मंडल अंतर्गत चिचाकी-कर्माबांध स्टेशन के बीच पोल नम्बर 333 डाउन ट्रैक के पास पटरी को विस्फोट कर उड़ा दिया. घटना रात लगभग 12.10 की बतायी जा रही है. इस घटना के बाद पटरी को दुरुस्त करने का काम किया जा रहा है. मौके पर रेलवे के पदाधिकारी के अलावा एसपी गिरिडीह व एसडीपीओ सरिया पहुंच चुके हैं.

झारखंड बंद के दौरान नक्सलियों का उत्‍पात, तस्वीरों में देखें…

वहीं गिरिडीह डुमरी पथ के धावटांड जंगल मे नक्सलियों ने एक बोलेरो को फूंक दिया. यह घटना अलसुबह लगभग 3 बजे की है. घटना के बाद तीन घंटे तक सड़क जाम रहा. तीसरी घटना बिरनी के गारागुरो इलाके की है. यहां पर लगभग 50 की संख्या में आये नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगी पोकलेन समेत तीन मशीन को जला दिया.

माओवादी बंदी को लेकर धनबाद जोन रेलवे में हाई अलर्ट

CNT-SPT एक्ट में संशोधन के खिलाफ नक्सलियों का झारखंड बंद, सोमवार रात 12 बजे तक जारी

गया-धनबाद रेल सेक्शन पर हजारीबाग रोड स्टेशन के निकट रविवार की देर रात नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक उड़ाया. गया जंक्शन आने वाली कई ट्रेनें घंटों लेट. गंगा दामोदर, पटना हटिया एक्सप्रेस घंटों लेट.

* सिमडेगा में नक्‍सली बंदी का व्‍यापक असर, वाहनों का परिचालन बंद

माओवादियों के झारखंड बंद का सिमडेगा में व्‍यापक असर देखा गया. बंद के कारण आज सुबह से ही मुख्य पथ पर बड़े व छोटे वाहनों का परिचालन बंद हो गया. शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी वाहनों का परिचालन पुरी तरह से बंद रहा. शहरी क्षेत्र सहित जिले के ग्रामीण क्षेत्रों की सभी दुकानें आज अहले सुबह से ही बंद है.

एनएच 143 सहित ग्रामीण सड़कें भी सुनसान है. पूर्व घोषित बंद के कारण यात्री अपने घरों से नहीं निकले. आम दिनों में गुलजार रहने वाला बस व टेक्सी स्टैंड व मुख्य पथ पर सन्नाटा पसरा है. बंद का जोरदार असर सरकारी कार्यालयों में भी देखने को मिला. अन्य दिनों की तुलना में सरकारी कार्यालयों में ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले ग्रामीणों की उपस्थिति बहुत ही कम देखी गयी. बंद के दौरान विधि व्‍यवस्था बनाये रखने के लिए कोलेबिरा घाटी सहित नक्सल प्रभावित क्षेत्री में पुलिस गश्ती बढ़ा दिया गया है.

*दुमका का हाल

दुमका : भाकपा माओवादी संगठन ने झारखंड बंद को लेकर दुमका जिले के काठीकुंड और गोपीकांदर के इलाके में दर्जनों स्थानों पर पोस्टर बाजी की है इन पोस्टरों के जरिए एसपीटी और सीएनटी एक्ट को लेकर प्रतिवाद तेज करने,आदिवासी मूलवासी के ऊपर पुलिस प्रशासन की बर्बरता का विरोध करने, पुलिस राज को ध्वस्त करने नक्सलबाड़ी विद्रोह के अध्य शताब्दी को को सफल बनाने आह्वान किया गया है.

लोहरदगा में बंद का आंशिक असर

लोहरदगा में बंद का आंशिक प्रभाव है. दुकाने खुली है बाजार खुले है सिर्फ़ लंबी दूरी के वाहनों का परिचालन बंद है. सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें