27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अवैध कारोबार के खिलाफ पुलिस ने चलाया अभियान, 120 क्विंटल कोयला जब्त] कोयला लदी 15 बैलगाड़ी व 10 बाइक तोड़ीं

बेंगाबाद : बेंगाबाद थाना प्रभारी फैज रब्बानी के नेतृत्व में रविवार को अवैध कोयला धंधेबाजों के विरुद्ध छापामारी अभियान चलाया गया. इस दौरान छोटकीखरगडीहा-पारडीह मुख्य मार्ग पर पुलिस ने अवैध कोयला लेकर जा रही 15 बैलगाड़ियों को नष्ट कर 120 क्विटंल कोयला जब्त किया. वहीं गमतरिया-मुंडराडीह मुख्य मार्ग पर नैयाडीह के पास छापामारी के दौरान […]

बेंगाबाद : बेंगाबाद थाना प्रभारी फैज रब्बानी के नेतृत्व में रविवार को अवैध कोयला धंधेबाजों के विरुद्ध छापामारी अभियान चलाया गया. इस दौरान छोटकीखरगडीहा-पारडीह मुख्य मार्ग पर पुलिस ने अवैध कोयला लेकर जा रही 15 बैलगाड़ियों को नष्ट कर 120 क्विटंल कोयला जब्त किया. वहीं गमतरिया-मुंडराडीह मुख्य मार्ग पर नैयाडीह के पास छापामारी के दौरान कोयला ले जा रही 10 बाइक को भी नष्ट कर दिया.
यहां से भी भारी मात्रा में कोयला जब्त किया गया. हालांकि, पुलिस को देख कोयला के धंधेबाज भाग निकले. थाना प्रभारी फैज रब्बानी ने कहा कि अवैध कोयला कारोबार पर निगाह रखी जा रही है. कहा कि कई बार चारपहिया वाहनों को भी पकड़ा गया है. छापेमारी अभियान लगातार जारी रहेगा.

गिरिडीह : अज्ञात कोयला तस्करों के खिलाफ प्राथमिकी
गिरिडीह : मुफस्सिल थाना इलाके के जीतपुर में संचालित अवैध कोयला डीपो के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. इस मामले में अज्ञात लोगों को अभियुक्त बनाया गया है.
अनि मिथलेश सिंह के आवेदन पर थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर ने कांड संख्या 378/18 दर्ज करते हुए कांड के अनुसंधान का जिम्मा सअनि डीएन उरांव को सौंपा है. बता दें कि जीतपुर में अवैध कोयला डीपो के संचालन की सूचना पर एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने छापेमारी का निर्देश दिया था.
शनिवार की सुबह डीएसपी मुख्यालय टू संतोष कुमार मिश्र, एसडीपीओ जीतबाहन उरांव, मुफस्सिल थाना प्रभारी ने छापेमारी की थी. पुलिस के वाहन को आता देख धंधेबाज फरार हो गये. बाद में पुलिस ने डंप किये गये लगभग 30 टन कोयला को बरामद किया था. वहीं मौके पर कांटा करा रही बैलगाड़ियों को भी नष्ट किया गया था.
यहां से पुलिस ने एक कांटा भी जब्त किया था. इधर, बताया जाता है कि इस इलाके में कोयला डंप करने के बाद तस्कर वाहनों पर कोयला लादकर दूसरे स्थान पर भेजने की तैयारी में थे.
पुलिस इस डीपो के संचालकों की तलाश कर रही है. अभी जिले के कुछ पुराने तस्करों के नाम का भी सत्यापन किया जा रहा है. कहा जा रहा है कि पुलिस को इस मामले में कुछ जानकारी मिली है, जिसपर अधिकारियों को काम करने का निर्देश वरीय पदाधिकारियों ने दे रखा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें