25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोदरमाना में नकली फॉर्च्यूनर ब्रांड का सत्तू व बेसन बरामद

गोदरमाना में नकली फॉर्च्यूनर ब्रांड का सत्तू व बेसन बरामद

आइपी लिगल मुंबई के पदाधिकारियों ने गुरुवार को रंका थाना के गोदरमाना में छापामारी कर माही किराना दुकान से भारी मात्रा में नकली फॉर्च्यूनर कंपनी का सत्तू व बेसन बरामद किया गया. कंपनी के सीनियर अधिकारी तुतुन चक्रवर्ती ने बताया कि अडानी कंपनी की शिकायत पर यह कार्रवाई की गयी है. उन्होंने बताया कि एसपी के निर्देश पर पुलिस के सहयोग से छापामारी कर नकली फॉर्च्यूनर कंपनी के सत्तू एवं बेसन बरामद किये गये हैं. कंपनी को पता चला कि झारखंड के गढ़वा जिले के रंका स्थित गोदरमाना में नकली माल बेचा जाता है. इसके आलोक में यहां छापेमारी की गयी. श्री चक्रवर्ती ने बताया कि छापेमारी गोदरमाना स्थित माही किराना दुकान में की गयी, जहां से लाखों रुपये के नकली सत्तू एवं बेसन सहित फॉर्च्यूनर लिखा प्लास्टिक पैक बरामद किया गया है. सत्तू व बेसन माही किराना दुकानदार के घर में बनता था तथा वहीं इसकी पैकजिंग कर बाजार में बेचा जाता है. पैक पर न तो एमआरपी और न ही एक्सपायरी डेट लिखा है. यह सत्तू एवं बेसन 50 से 70 रुपये प्रति पैक बेचा जाता है. इसे झारखंड, छत्तीसगढ़ व मध्यप्रदेश सहित अन्य राज्यों में बेचा जा रहा है. श्री चक्रवर्ती ने बताया कि इस मामले में संबंधित लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. छापामारी दल में आइपी लिगल मुंबई के सीनियर अधिकारी तुतुन चक्रवर्ती के साथ टीम के सदस्य तथा एसआइ अनिल कुमार एवं पुलिस के जवान शामिल थे.

घर में बनाते हैं सत्तू-बेसन, पैकिंग कीप्लास्टिक पटना से लाते हैं : बजरंग प्रसाद

इस संबंध में माही किराना दुकान के प्रोपराइटर बजरंग प्रसाद गुप्ता ने बताया कि वह अपने घर में सत्तू एवं बेसन बनाकर बेचता है. डुप्लीकेट फॉर्च्यूनर कंपनी की प्लास्टिक पैक वह पटना (बिहार) से लाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें