1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. funds reached in jan dhan account of 73 lakh women of jharkhand know how to withdraw money

झारखंड की 73 लाख महिलाओं के जनधन खाते में पहुंच रही राशि, जानिए कैसे निकालेंगे पैसे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.
फोटो : सोशल मीडिया.

रांची : कोरोना संकट के कारण उत्पन्न स्थिति को लेकर सरकार लोगों की मदद करने का भरपूर प्रयास कर रही है. इसी के तहत झारखंड की करीब 73 लाख महिलाओं के जनधन खाते में राशि भेजी जा रही है. प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत तीसरी किस्त की 500 रुपये राशि खाताधारकों के अकाउंट में भेजी भेजी जा रही है. इसे खाताधरक 5 से 10 जून के बीच बैंक से निकाल सकते हैं. राशि निकालने के दौरान सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करना अनिवार्य है. बैंकों से राशि निकालने के लिए झारखंड सरकार ने दिशा निर्देश भी जारी किये हैं.

खातधारकों के लिए दिशानिर्देश

बैंकों से राशि निकालने के दौरान जारी दिशा निर्देश के तहत वैसे खाताधारक जिसकी खाता संख्या के आखिरी अंक 0 से 1 है, वो 5 जून को बैंक से पैसा निकाल सकते हैं. इसी तरह 2 से 3 अंक के खाताधारक 6 जून को, 4 से 5 अंक के खाताधारक 8 जून को, 6 से 7 अंक के खाताधारक 9 जून को एवं अंतिम 8 से 9 अंक के खाता संख्या वाले खाताधारक 10 जून को बैंक से राशि निकाल सकेंगे.

सोशल डिस्टैंसिंग का रखें ध्यान

इसके अलावा जो खाताधारक उपरोक्त तिथि अवधि में बैंक से राशि नहीं निकाल पाये हैं, वो आगामी 10 जून के बाद सामान्य बैंक अवधि में सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए अपनी राशि निकाल सकते हैं. इसके लिए किसी तरह से परेशान होने की जरूरत नहीं है.

बैंकों में सुरक्षा बलों की हो प्रतिनियुक्ति

इस संबंध में राज्य सरकार ने पुलिस महानिदेशक (DGP) को निर्देशित करते हुए कहा है कि सरकार महिला जनधन खाते में तीसरी किस्त की राशि भेज रही है. राशि निकासी के दौरान बैंक शाखाओं में अधिक भीड़ न हो, इसका खासा ध्यान रखा जाये. साथ ही पर्याप्त सुरक्षा बल की प्रतिनियुक्ति कर सोशल डिस्टैंसिंग का पालन भी कराया जाये.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें