31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM Modi in Jharkhand: घाटशिला में बोले पीएम मोदी- नक्सलियों की तरह उद्योगपतियों से उगाही करते हैं कांग्रेस-झामुमो वाले

PM Modi in Jharkhand: पूर्वी सिंहभूम के घाटशिला में पीएम मोदी ने कांग्रेस और झामुमो पर जमकर निशाना साधा. कहा कि पूरा हिंदुस्तान कह रहा है, फिर एक बार मोदी सरकार

Table of Contents

PM Modi in Jharkhand: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वी सिंहभूम के घाटशिला में आयोजित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जनसभा में कांग्रेस, झामुमो और राजद पर जमकर निशाना साधा. कहा कि कांग्रेस, झामुमो वालों ने भ्रष्टाचार से नोटों के अंबार खड़े किए हैं. कांग्रेस के शहजादे नक्सलियों और माओवादियों की भाषा बोल रहे हैं. ये पार्टियां नक्सलियों एवं माओवादियों की तरह उद्योगपतियों से उगाही करतीं हैं.

पीएम मोदी बोले- लोकसभा का चुनाव देश को सशक्त बनाने के लिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोकसभा का चुनाव देश के भविष्य को सशक्त बनाने, वर्तमान पीढ़ी और आने वाली पीढ़ियों का भी उज्ज्वल भविष्य तय करने का चुनाव है. उन्होंने पूछा कि देश का भविष्य कैसे तय होगा? चुनाव में देश की अर्थव्यवस्था पर बात होनी चाहिए कि नहीं होनी चाहिए. चुनाव में उद्योगों, लघु उद्योगों की बात होनी चाहिए कि नहीं होनी चाहिए. राष्ट्रीय सुरक्षा, कृषि एवं वनोजपज की बात चुनाव में होनी चाहिए कि नहीं होनी चाहिए. युवाओं के लिए अवसर, राष्ट्रीय राजमार्ग और अन्य इन्फ्रास्ट्रक्चर पर बात होनी चाहिए कि नहीं.

कांग्रेस वाले गरीबों की संपत्ति का एक्स-रे करेंगे, उसे हड़पेंगे

उन्होंने कहा कि विरोधी दलों को इन सबसे कुछ मतलब नहीं है. इन्हें विकास का क, ख, ग, घ भी नहीं मालूम. इनका तरीका है झूठ बोलो. जोर से बोलो. बार-बार बोलो. इधर भी बोलो, उधर भी बोलो. खड़े-खड़े बोलो, नाच-नाचकर बोलो. झूठ ही बोलो. पीएम मोदी ने इनके मुद्दे भी गिनाए. कहा कि वे लोग गरीब की संपत्ति का एक्स-रे करेंगे. एसटी, एससी का आरक्षण छीनेंगे. मोदी को रोज-रोज गालियां देंगे. इससे आगे ये सोच ही नहीं सकते क्या?

इंडी अलायंस वालों की सच्चाई पूरा देश जान गया है : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि इंडी अलायंस वाले आपसे झूठ बोलते हैं. इनकी सच्चाई पूरा देश जान गया है. उन्होंने कहा कि पूरा हिंदुस्तान कह रहा है- फिर एक बार- मोदी सरकार. कहा कि झारखंड खनिज संपदा के मामले में इतना अमीर है कि आप कल्पना नहीं कर सकते. फिर भी यहां इतनी गरीबी क्यों है. उन्होंने कहा कि आज झारखंड का नाम सुनते ही कौन सा दृश्य सामने आता है. एक ही दृश्य सामने आता है- नोटों के ढेर. झारखंड सुनते ही नोटों के पहाड़ देखने को मिलते हैं.

कांग्रेस, झामुमो वालों ने घरों में काली कमाई का अंबार लगाया

पीएम मोदी ने कहा कि नोटों के ढेर पकड़े गए. अफसर जेल में हैं, मुखय्मंत्री जेल में हैं. सामान्य लोगों को गरीब रखकर कांग्रेस और झामुमो वालों ने अपने घरों में काली कमाई का अंबार लगा रखा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस, झामुमो और आरजेडी जैसी पार्टियों ने हमारे झारखंड को हर मौके पर लूटा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है. कांग्रेस ने 2जी घोटाला किया. कोयला घोटाला किया. अनगिनत घोटालों में कांग्रेस ने रिकॉर्ड बनाए.

आरजेडी वालों ने नौकरी के बदले गरीबों की जमीन लिखवा ली

उन्होंने आरजेडी का जिक्र करते हुए कहा कि नौकरी के बदले गरीब से जमीन लिखवा ली. झामुमो ने वही आदतें, वही चरित्र कांग्रेस और आरजेडी से सीखी है. उन्होंने झारखंड में जमीन घोटाला किया. इनलोगों ने किसकी जमीनें हड़पीं. गरीब आदिवासी की जमीन हड़पी. सेना की जमीन तक हड़पने की कोशिश की. यह बताता है कि चोरी करने की इनकी कितनी भयंकर आदत होगी. मैं पूछता हूं कि इनके घरों से जो नोटों के पहाड़ बरामद हुए हैं, वो पैसे किसके हैं?

भ्रष्टाचार से खड़े किए गए नोटों के पहाड़ आम जनता की है : मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि ये पैसे आपके हैं. इन पैसों के मालिक आप हैं. आपके बच्चों का पैसा है. भोले-भाले आदिवासी भाई-बहनों का पैसा है. दलितों, पिछड़ों का पैसा है, जिसे इन्होंने लूटा है. प्रधानमंत्री ने कहा कि क्या ये लोग अपनी इस काली कमाई में से एक भी रुपया आपके बच्चों को देते? उन्होंने कहा कि इनकी सोच है कि करोड़ों-अरबों कमाओ, वकील को मनचाही फीस देकर अदालत से बरी हो जाओ. फिर तो मौज ही मौज है. लेकिन मोदी ऐसा नहीं होने देगा.

कांग्रेस, झामुमो उद्योगपतियों से करती है वसूली

पीएम मोदी ने कहा कि ये जो नोटों के पहाड़ मैं पकड़ रहा हूं, मैं आपको गारंटी देता हूं कि ये पैसे सरकार के खजाने में नहीं जाएंगे. मैं पता लगाऊंगा कि ये पैसे किसके थे. उन्हें क्यों देने पड़े, जब साबित हो जाएगा कि पैसा किसका है, तो वह पैसा उसको दे दिया जाएगा. पीएम ने कहा कि पूरी दुनिया जानती है कि देश की प्रगति के लिए उद्योग जरूरी है. जमशेदपुर का तो नाम ही जमशेदजी टाटा के नाम पर है. लेकिन कांग्रेस पार्टी के लोग कहते हैं कि जो कारोबारी उनको पैसा नहीं देते, वे उन पर हमला करते हैं. कहा कि कांग्रेस, झामुमो को सिर्फ भ्रष्टाचार और वसूली से मतलब है, उद्योग से नहीं.

कांग्रेस की मानसिकता उद्योगपति और निवेश विरोधी

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज आदिवासी भाई-बहनों के बीच और उद्योग की धरती पर खड़ा हूं. मैं कांग्रेस और उसके साथियों को पूछना चाहता हूं कि जहां-जहां उनकी सरकारें हैं, उन मुख्यमंत्रियों से पूछता हूं कि उनके शहजादे उद्योगों और उद्योगपतियों का विरोध करते हैं. निवेश का विरोध करते हैं. आने वाले दिनों में कौन उद्योगपति उनके राज्य में जाकर पूंजी निवेश करेगा. उन राज्यों के नौजवानों का क्या होगा. महाराष्ट्र में जो लोग चुनाव लड़ने के लिए हमारे सामने हैं, क्या वे शहजादे की भाषा को मान्यता देते हैं. सारे निवेशक कह रहे हैं कि हम इन राज्यों में नहीं जाएंगे, क्योंकि वहां तो हमारी विरोधी विचारधारा के लोग हैं. निवेश विरोधी विचारधारा है. उद्योगपतियों को गालियां दी जातीं हैं.

शहजादे के बयान से सहमत हैं कांग्रेस और सहयोगी दलों के सीएम?

मैं नौजवानों से पूछता हूं कि शहजादे की भाषा को सुनकर कौन उद्योगपति उन राज्यों में आएगा. अगर आपके राज्य से उद्योगपति चले जाएं, तो यह न कहना कि हमारे यहां से निवेशक चले गए. यह सब सिर्फ एक शहजादे की वजह से होगा. मुझे स्वीकार्य नहीं कि हमारे युवाओं से कोई रोजगार छीन ले. कांग्रेस और उसके साथी दलों के मुख्यमंत्री स्पष्ट करें कि निवेशकों के खिलाफ शहजादे के बयान से वे सहमत हैं.

कांग्रेस के शहजादे की भाषा नक्सली, माओवादियों की भाषा

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे की भाषा नक्सली, माओवादी की भाषा है. उन्होंने कहा कि नक्सली और माओवादी भी बिना रंगदारी के उद्योगपतियों को काम नहीं करने देती. इसलिए रंगदारी की जिम्मेदारी कांग्रेस और उसके साथी दलों ने ले ली है. पीएम मोदी ने पूछा कि नए-नए तरीके से रंगदारी करने वाले कांग्रेस और झामुमो को एक भी वोट मिलना चाहिए? कहा कि हर बूथ में से इनका सफाया होना चाहिए.

कांग्रेस ने कभी गरीबों, दलितों, आदिवासियों की परवाह नहीं की

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस जैसे दलों ने कभी आपकी परवाह नहीं की. इन्होंने 60 साल तक गरीबी हटाओ का झुठा नारा दिया. कहा कि 10 साल से मैं काम कर रहा हूं. 25 करोड़ गरीबों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला है. कांग्रेस ने गरीबों को बैंक के दरवाजे तक नहीं जाने दिया. मोदी ने 52 करोड़ गरीबों के जनधन खाते खोले. 4 करोड़ गरीबों को पक्का घर बनाकर दिया. आजादी के इतिहास की यह बहुत बड़ी घटना है. देश के 18 हजार गांव कांग्रेस शासन में 18वीं शताब्दी में जीते थे. वहां बिजली नहीं थी. कांग्रेस ने करोड़ों घरों को साफ पानी से वंचित रखा. हम नल से जल पहुंचा रहे हैं.

धालभूमगढ़ में एयरपोर्ट नहीं बनाने दे रही झारखंड की सरकार

प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ साल पहले तक रांची से जमशेदपुर पहुंचने में 6 घंटे लगते थे. हमारी सरकार ने इन्फ्रास्ट्रक्चर पर काम किया. आज यह सफर आधे समय में पूरा होता है. एनएच-33 को फोरलेन करवाया. रेलवे के आधुनिकीकरण के लिए तेजी से काम कर रहे हैं. हमारी सरकार धालभूमगढ़ में एयरपोर्ट भी बनाना चाहती है. लेकिन, ये झारखंड सरकार इसमें भी रोड़े अटका रही है.

कांग्रेस के शहजादे वायनाड से भागकर रायबरेली पहुंच गए

राहुल गांधी पर भी निशाना साधा. कहा कि कांग्रेस के शहजादे केरल के वायनाड से भागकर रायबरेली गये. वहां कहते फिर रहे हैं कि ये सीट मेरी मां की सीट है. पीएम ने कहा कि आठ साल का बच्चा भी नहीं बोलता कि यह मेरे पापा की सीट है, मेरी मम्मी की सीट है. पीएम ने कहा कि रायबरेली में कांग्रेस पार्टी को एक भी ऐसा कार्यकर्ता नहीं मिला, जिसे टिकट दे सकें. आज रायबरेली के लोग पूछ रहे हैं कि आपको कभी रायबरेली आने का मौका नहीं मिला. कोरोना संकट में भी एक बार आकर यह पूछा कि आप कैसे हो? ये लोग संसदीय सीटों का वसीयतनामा लिख रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विरासत टैक्स का भी मुद्दा उठाया

विरासत टैक्स का मुद्दा उठाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आप जीवन भर कमाएंगे, लेकिन आपके बच्चों को वह संपत्ति नहीं मिलेगी. उसे कांग्रेस हड़पेगी. लेकिन, संसदीय सीट इनकी जागीर है. दशकों तक पार्टी की सेवा करने वाले कार्यकर्ताओं को ये लोग टिकट नहीं देंगे. ऐसे परिवारवादी पार्टियों से झारखंड को बचाना है.

खरसावां गोलीकांड को कौन भूल सकता है

खरसावां गोलीकांड का मुद्दा भी पीएम मोदी ने उठाया. कहा कि इसे कौन भूल सकता है. लेकिन, लोगों को किसका इतिहास पढ़ाया गया? देश को सिर्फ एक परिवार का इतिहास पढ़ाया गया. पीएम ने कहा कि आज संविधान को खतरा इंडी गठबंधन से है. इंडी वाले संविधान बदलकर दलित, पिछड़ों और आदिवासियों का आरक्षण खत्म करना चाहते हैं. ये लोग पूरा का पूरा आरक्षण मुस्लिमों को देना चाहते हैं.

इंडी गठबंधन वालों को चुनौती दे रहा हूं, वे जवाब नहीं दे रहे

पीएम मोदी ने कहा कि वह चुनौती दे रहे हैं कि इंडी गठबंधन वाले गारंटी दें कि वे दलितों, पिछड़ों एवं आदिवासियों का आरक्षण छीनकर मुस्लिमों को नहीं देंगे. आज तक उनकी ओर से इसका कोई जवाब नहीं आया है. मोदी ने कहा कि बीजेपी ने विद्युत वरण महतो को जिम्मेदारी सौंपी है. आपलोग इनके लिए कमल का बटन दबाएंगे. आप जब इनको कमल का बटन दबाकर वोट देंगे, तो वह वोट सीधे मोदी को मिलेगा.

एसपीजी वालों से बोले मोदी- बच्चों के हाथ से पेंटिंग ले लें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एसपीजी वालों से कहा कि कुछ बच्चे और युवा तस्वीरें बनाकर लाए हैं. उनसे कलेक्ट कर लें. साथ ही तस्वीर लाने वालों से कहा कि आपलोग चित्र के पीछे अपना नाम और पता लिख दीजिए. मैं आपलोगों को चिट्ठी लिखूंगा.

इसे भी पढ़ें

PM Modi in Jharkhand: घाटशिला में प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा, उमड़ा सैलाब

पीएम मोदी के आने से पहले झारखंड में एंटी नक्सल ऑपरेशन, घाटशिला में ऐसी होगी सुरक्षा व्यवस्था

PM Modi in Jharkhand: घाटशिला में पीएम मोदी की सभा कल, एसपीजी ने संभाली सुरक्षा, 7 आइपीएस, 2500 जवान रहेंगे तैनात

PM Modi In Jharkhand: पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- पाकिस्तान को लव लेटर भेजती थी पिछली सरकार

पीएम मोदी आज झारखंड में, सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम, 19 IPS समेत इतने अफसर तैनात

रांची में नरेंद्र मोदी पर बरसे कांग्रेस नेता जयराम रमेश, बोले- झूठ की महामारी फैला रहे आउटगोइंग प्रधानमंत्री

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें