26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची में नरेंद्र मोदी पर बरसे कांग्रेस नेता जयराम रमेश, बोले- झूठ की महामारी फैला रहे आउटगोइंग प्रधानमंत्री

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने पीएम मोदी और भाजपा पर हमला बोला है. पीएम मोदी को आउटगोइंग प्रधानमंत्री करार देते हुए कहा कि वह झूठ की महामारी फैला रहे हैं.

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश बुधवार (15 मई) को भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर बरसे. पीएम मोदी को आउटगोइंग प्रधानमंत्री करार देते हुए कहा कि वह झूठ की महामारी फैला रहे हैं. जयराम रमेश ने दावा किया कि चार चरणों के चुनाव के बाद स्पष्ट हो गया है कि भाजपा सत्ता में नहीं आने वाली.

पीएम मोदी को जयराम रमेश ने बताया आउटगोइंग प्रधानमंत्री

झारखंड की राजधानी रांची स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए जयराम रमेश ने कहा कि चुनाव के 4 चरण खत्म हो चुके हैं. 379 सीटों पर चुनाव हो चुका है. दो चरण के बाद ही परिणाम स्पष्ट हो गए थे कि दक्षिण भारत में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) साफ और पश्चिम व उत्तर पूर्वी भारत में उसकी सीटें हाफ होने वाली हैं.

सैम पित्रोदा का बयान उनकी व्यक्तिगत राय

उन्होंने कहा कि बाकी बचे 3 चरणों से नतीजों में कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आउटगोइंग प्रधानमंत्री हैं. जयराम रमेश ने सैम पित्रोदा के बयान से भी किनारा कर लिया. कहा कि सैम पित्रोदा ने जो कहा है, वह कांग्रेस की राय नहीं है. वह उनकी व्यक्तिगत राय थी. पित्रोदा कांग्रेस के पदाधिकारी नहीं हैं, वह कोई सलाहकार भी नहीं हैं.

कांग्रेस पार्टी की ओर से बोलने को अधिकृत नहीं सैम पित्रोदा

कांग्रेस पार्टी की ओर से कुछ भी बोलने के लिए वे अधिकृत नहीं हैं. उन्होंने जो कुछ भी कहा, उसको तोड़-मरोड़कर पेश किया गया. मुख्य मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए सिर्फ विरासत कर की बात की गई.

विरासत कर पर पीएम मोदी को प्रियंका ने दिया मुंहतोड़ जवाब

जयराम रमेश ने रांची में कहा कि प्रधानमंत्री ने इस पर कहा जी राजीव गांधी ने विरासत कर को सिर्फ इसलिए हटाया, ताकि इंदिरा जी से मिली संपत्ति पर उन्हें टैक्स न देना पड़े. जयराम रमेश ने कहा कि इस पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने पीएम मोदी को मुंहतोड़ जवाब दिया. कहा कि राजीव जी को एक ही चीज विरासत में मिली, वो है शहादत. यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं समझेंगे.

कांग्रेस के लिए 400 पार का मतलब मनरेगा की मजदूरी 400 रुपए

जयराम रमेश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब 400 की बात करते हैं, तो वह सीटों की बात करते हैं. नोटों की बात करते हैं. उनके 400 पार का मतलब है बाबा साहेब भीमराम आंबेडकर का संविधान हटाकर नया संविधान बनाना. लेकिन जब हमारा गठबंधन I.N.D.I.A. 400 की बात करता है, तो उसका मतलब है देश के संविधान को बचाना है. न्यूनतम मजदूरी को बढ़ाकर 400 रुपए करना है. अलग-अलग जगहों पर मनरेगा की मजदूरी 200 से 250 रुपए है, जिसे 400 रुपए करना है.

कांग्रेस के 5 न्याय व 25 गारंटी पर क्या बोले जयराम रमेश

जयराम रमेश ने कहा कि हमारा विश्वास 5 न्याय और 25 गारंटी के कार्यक्रम से आता है. भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी ने 4000 किलोमीटर की पैदल यात्रा की. नतीजा निकला कि उन्होंने जनता की बात सुनी. उनकी चिंता सुनी. जयराम ने कहा कि हिस्सेदारी न्याय के लिए हमने गारंटी दी है और 5 न्याय- नारी न्याय, युवा न्याय, किसान न्याय, श्रमिक न्याय, और हिस्सेदारी न्याय को लेकर हमने 5 गारंटी दी है.

8 करोड़ घरों तक पहुंचाया कांग्रेस का गारंटी कार्ड : जयराम रमेश

उन्होंने कहा कि गारंटी पत्र लेकर हम घर-घर गए. करीब 8 करोड़ घरों तक गारंटी कार्ड पहुंचाया है. ‘महालक्ष्मी गारंटी’ अहम है, जिसमें हर घर से एक महिला को महीने में 8 हजार रुपए यानी साल में एक लाख रुपए सीधे बैंक खाते में भेजा जाएगा. युवाओं के लिए सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है. उनके लिए पहली नौकरी पक्की है. डिप्लोमा करने वाले युवा को कानूनी तौर पर एक साल के लिए अप्रेंटिसशिप का मौका मिलेगा.

प्रधानमंत्री फैला रहे झूठ की महामारी, घबरा गए हैं पीएम मोदी

जयराम रमेश ने कहा कि प्रधानमंत्री घबराए हुए हैं. उनकी भाषा में परेशानी दिखाई दे रही है. पहले से उन्होंने झूठ की एक महामारी फैलाई है. रोज कुछ न कुछ नया झूठ जनता के सामने बोलते हैं. आज सभी अखबारों में छपा है कि मैंने कभी हिंदू-मुस्लिम की बात नहीं की. कभी ध्रुवीकरण की राजनीति नहीं की. इससे बड़ा झूठ कुछ हो ही नहीं सकता.

कांग्रेस के घोषणा पत्र पर पीएम मोदी ने बोले कई झूठ

कांग्रेस नेता ने कहा कि 19 तारीख के बाद उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर आरोप लगाया कि यह मुस्लिम लीग का घोषणा पत्र है. बाद में मंगलसूत्र की उन्होंने बात की. इसके बाद उन्होंने धन वितरण की बात की, जो हमारे न्याय पत्र में शमिल ही नहीं है. (इनपुट : आकांक्षा)

इसे भी पढ़ें

जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा-पीएम झूठ बोलो योजना पर मांग रहे जनादेश

प्रधानमंत्री मोदी और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन एक ही सिक्के के दो पहलू : जयराम रमेश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें