29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन एक ही सिक्के के दो पहलू : जयराम रमेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ओडिशा दौरे से पहले कांग्रेस नेता ने भाजपा व बीजद पर साधा निशाना. उन्होंने भाजपा व बीजद पर मिलीभगत का आरोप लगाया.

नयी दिल्ली. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ‘एक ही सिक्के के दो पहलू’ हैं. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और बीजू जनता दल (बीजद) पर ‘मिलीभगत’ का आरोप लगाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव-प्रचार अभियान के लिए ओडिशा के दो दिवसीय दौरे पर हैं. उन्होंने शनिवार को ओडिशा में तीन रैलियों को संबोधित किया. भाजपा और बीजद पर निशाना साधते हुए रमेश ने कहा कि ओडिशा सरकार ने संसद में कई मौकों पर मोदी सरकार को बचाया है. कांग्रेस महासचिव ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, न-वीन और न-रेंद्र एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. प्रधानमंत्री अपनी पार्टी और बीजद के बीच संबंध के बारे में झूठ क्यों बोल रहे हैं? उन्होंने कहा कि इस साल की शुरुआत में भाजपा और बीजद के बीच सीट बंटवारे की बातचीत से वही सामने आया जिसका पहले से अंदेशा था.

बीजद ने हर मौके पर भाजपा को बजाया है

रमेश ने कहा कि आधिकारिक तौर पर विपक्ष में होने का दावा करने के बावजूद दोनों पार्टियां एक-दूसरे से मिली हुई हैं. कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजद के सांसदों ने पिछले 10 वर्षों में लोकसभा और राज्यसभा में अविश्वास प्रस्ताव सहित हर विवादास्पद विधेयक पर मोदी सरकार को बचाया है. बीजद ने भाजपा नेता अश्विनी वैष्णव को राज्यसभा का सदस्य बनाने के लिए भी समर्थन दिया, जिनके पास निर्वाचित होने के लिए पर्याप्त भाजपा विधायकों की संख्या नहीं थी. उन्होंने कहा कि बदले में मोदी सरकार ने बीजद को इडी-सीबीआइ की पूछताछ और छापों से बचा रखा है, जो आम तौर पर विपक्षी दलों के साथ होता है. साथ ही राजभवन द्वारा कोई हस्तक्षेप नहीं किया जाता है. क्या प्रधानमंत्री बीजद के साथ अपनी पार्टी के जुड़ाव को स्पष्ट करेंगे? यह शादी है या साझेदारी? जयराम रमेश ने कहा कि क्या प्रधानमंत्री अपनी पार्टी को विपक्ष में बिठाकर और सत्तारूढ़ बीजद के साथ मिलकर राज्य के लोगों को गुमराह करने के लिए माफी मांगेंगे? कांग्रेस नेता ने पिछले साल बालेश्वर ट्रेन दुर्घटना का भी जिक्र करते हुए सरकार पर उसके बाद कोई सुधारात्मक कदम न उठाने का आरोप लगाया.

प्रधानमंत्री दे रहे झूठा आश्वासन, देशवासी उन्हें हटायेंगे : आलोक शर्मा

कांग्रेस के ओडिशा प्रदेश मुख्यालय में शनिवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआइसीसी) के प्रवक्ता आलोक शर्मा ने पीएम पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि विगत 10 सालों से लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झूठा आश्वास दे रहे हैं. उन्होंने लोगों को 10 सालों से प्रताड़ित किया है. इस बार में भी वह ओडिशा में लोगों को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं. लेकिन इस बार ओडिशा या देश की जनता उनके झांसे में नहीं आने वाली है. इस बार के चुनाव में देश की जनता उन्हें हटा देगी. श्री शर्मा ने कहा कि नरेंद्र मोदी 2014 में सत्ता में आने से पहले जिन आश्वासनों को दिया था, उन्हें पूरा करने में शत प्रतिशत विफल रहे हैं. प्रधानमंत्री अपने भाषणों में महंगाई, बेरोजगारी, महिला उत्पीड़न आदि मुद्दों को लेकर कुछ भी नहीं कह रहे हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें