24.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आज बेलदाहा में जुटेगी भीड़

नोनीहाट : नागपूजा के अवसर पर नोनीहाट के सुखजोरा स्थित नाग मंदिर में सात जुलाई को पूजा-अर्चना के अलावे विशाल मेले का आयोजन किया जायेगा. दुबे बाबा की विधिवत पूजा करने के बाद उन्हें दूध से स्नान कराया जाता है. जिसे प्रसाद स्वरूप पाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ती है. कई राज्यों से […]

नोनीहाट : नागपूजा के अवसर पर नोनीहाट के सुखजोरा स्थित नाग मंदिर में सात जुलाई को पूजा-अर्चना के अलावे विशाल मेले का आयोजन किया जायेगा. दुबे बाबा की विधिवत पूजा करने के बाद उन्हें दूध से स्नान कराया जाता है. जिसे प्रसाद स्वरूप पाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ती है.

कई राज्यों से पहुंचेंगे भक्त

इस अवसर पर आसपास के ग्रामीण इलाकों के अलावे बिहार, झारखंड व पश्चिम बंगाल से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं. पूजा-अर्चना कर दुबे बाबा से परिवार की कुशलता का आशिष मांगते हैं.

12 किमी लंबा मेला

हजारों की संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचते हैं. मंदिर से लगभग 12 किमी दूर तक मेला लगता है. इसमें सबसे ज्यादा आम की डिमांड श्रद्धालओं द्वारा की जाती है. दूसरी ओर मेले में चाट-पकौड़े, मिष्ठान के अलावे महिलाएं श्रृंगार सामग्री की खरीदारी करती है.

गाड़ियों की लगती है लंबी कतार

मेले के दौरान सुखरोरा में दूर-दूर तक गाड़ियों की लंबी कतार लग जाती है. इसमें दुमका, बासुकिनाथ, नोनीहाट व अन्य जगह से तो लोग पहुंचते ही है. साथ ही अन्य राज्यों से भी बड़े बसों की कतार से जाम लग जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें