26.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सड़कों पर आवारा पशुओं का आतंक, खामोश बैठा है धनबाद नगर निगम

एकल अभियान श्री हरि गौ ग्राम योजना के प्रोजेक्ट प्रभारी आयुष तिवारी ने बताया कि आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए नगर निगम से करार हुआ था. नगर निगम को प्रचार-प्रसार के लिए ऑडियो बना कर दिया गया.

धनबाद : धनबाद शहर की सड़कों पर आवारा पशु घूम रहे हैं. हर दिन दुर्घटनाएं हो रही है. मंगलवार को स्टील गेट के पास आवारा पशु से बाइक टकरा गयी. इसमें बाइक सवार बुरी तरह घायल हो गया. लगभर हर दिन शहर की सड़कों पर ऐसी घटनाएं घट रही हैं. रात में भी आवारा पशु सड़कों पर बैठे रहते हैं. इसके कारण दो पहिया व चार पहिया वाहन पशुओं से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त होते हैं. वहीं सड़कों पर आवारा पशुओं को पकड़ने की जिम्मेवारी नगर निगम की है, लेकिन नगर निगम की ओर से कोई पहल नहीं की जा रही है. खानापूर्ति के नाम पर तीन माह पहले (सितंबर 2023) आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए एकल अभियान के साथ करार हुआ था. इसके तहत दस आवारा पशुओं को पकड़कर गोशाला को सौंपा भी गया था. आठ अक्तूबर 2023 को स्टील गेट में आवारा पशुओं को पकड़ने के क्रम में विवाद होने के बाद एकल अभियान ने काम बंद कर दिया. इसके बाद से आवारा पशुओं को पकड़ा नहीं गया है.

स्टील गेट के पास डिवाइडर पर बैठे रहते हैं आवारा पशु

स्टील गेट, हीरापुर व रणधीर वर्मा चौक के पास आवारा पशुओं से सबसे ज्यादा घटनाएं घटती हैं. स्टील गेट के पास डिवाइडर पर आवारा पशु बैठे रहते हैं. दो दिन पहले ही तेज रफ्तार से आ रही कार आवारा पशु से टकराने से दुर्घनाग्रस्त हो गयी थी.

Also Read: धनबाद के निरसा में डिलीवरी के बाद प्रसूता की मौत, सेवा क्लिनिक एंड नर्सिंग होम में हंगामा
निगम नहीं करता सहयोग : एकल अभियान

एकल अभियान श्री हरि गौ ग्राम योजना के प्रोजेक्ट प्रभारी आयुष तिवारी ने बताया कि आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए नगर निगम से करार हुआ था. नगर निगम को प्रचार-प्रसार के लिए ऑडियो बना कर दिया गया. थाना में भी इसकी जानकारी देने का आग्रह किया गया था. लेकिन निगम ने कोई पहल नहीं की. स्टील गेट में आवारा पशु को पकड़ने के क्रम में विवाद के बाद काम बंद कर दिया गया.

गाय के साथ एकल अभियान को सांड भी पकड़ना होगा : नगर निगम

नगर आयुक्त रवि राज शर्मा ने कहा कि एकल अभियान के साथ करार हुआ है, लेकिन एकल अभियान सिर्फ गायों को पकड़ रहा है. एकल अभियान को गाय के साथ सांड भी पकड़ना होगा. शहर में सांड का आंतक है. एकल अभियान को पुन: काम शुरू करने के लिए कहा जायेगा. संगठन को नगर निगम हर तरह से सहयोग करेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें