25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्पेशल ब्रांच की रिपोर्ट : डिप्टी मेयर के प्रतिनिधि ने बैद्यनाथ के परिजनों को भड़काया

धनबाद: ताराबगान झरिया में रिक्शा चालक बैद्यनाथ रविदास की मौत बीमारी के कारण हुई थी. इसे राजनीतिक रूप देने के लिए उनके परिजनों को भड़का कर भूख से मौत संबंधी बयान दिलाया गया. यह मानना है राज्य खुफिया विभाग का. इस मामले में डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह के प्रतिनिधि सह जमसं नेता निखिलेश सिंह उर्फ […]

धनबाद: ताराबगान झरिया में रिक्शा चालक बैद्यनाथ रविदास की मौत बीमारी के कारण हुई थी. इसे राजनीतिक रूप देने के लिए उनके परिजनों को भड़का कर भूख से मौत संबंधी बयान दिलाया गया. यह मानना है राज्य खुफिया विभाग का. इस मामले में डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह के प्रतिनिधि सह जमसं नेता निखिलेश सिंह उर्फ गुड्डू सिंह को मुख्य रूप से जिम्मेदार ठहराया गया है.

सूत्रों के अनुसार बैद्यनाथ रविदास, जिसकी मौत 20 अक्तूबर को घर पर हो गयी थी, की मौत के कारणों को लेकर विवाद बना हुआ है. उनके परिजन जहां मौत की वजह भूख बता रहे हैं. वहीं सरकारी तंत्र मौत की वजह बीमारी बता रहा है.

इस मामले की जांच अलग-अलग टीमों द्वारा की गयी. जांच टीमों की राय भी अलग-अलग है. सूत्रों के अनुसार स्पेशल ब्रांच की जांच में कहा गया है कि झरिया में राजनीतिक लाभ के लिए डिप्टी मेयर के प्रतिनिधि ने बैद्यनाथ के परिजनों को उकसा कर बयान दिलवाया कि उसके घर में खाने को राशन नहीं था. यह भी कहा गया है कि बैद्यनाथ की पत्नी गुड्डू सिंह के घर ही काम करती थी. उसके दाह-संस्कार के लिए भी गुड्डू सिंह ने पांच हजार रुपये दिये थे.

जिला बदर के बावजूद झरिया में रह रहे थे
रिपोर्ट के अनुसार गुड्डू सिंह को 17 अगस्त को ही उपायुक्त ने एसएसपी की अनुशंसा पर जिला बदर कर दिया था. इसके बावजूद वे झरिया में ही रह रहे थे. झरिया में विधायक संजीव सिंह एवं डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह के परिजनों के बीच जबरदस्त राजनीतिक विद्वेष है. पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह की हत्या के बाद विवाद और गहरा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें