25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धनबाद -चंद्रपुरा रेललाइन : देश के कई हिस्सों से टूटा धनबाद का संपर्क

धनबाद : डीसी रेल लाइन के बंद होते ही देश के कई बड़े शहर का संपर्क सीधे तौर से धनबाद से टूट जायेगा. रेल मंत्रालय ने 13 जोड़ी मेल एक्सप्रेस व 6 जोड़ी पैसेंजर गाड़ी को बंद कर दी, लेकिन यह ट्रेन कब से पटरी पर वापस लौटेंगे इसका जवाब रेलवे के किसी अधिकारी ने […]

धनबाद : डीसी रेल लाइन के बंद होते ही देश के कई बड़े शहर का संपर्क सीधे तौर से धनबाद से टूट जायेगा. रेल मंत्रालय ने 13 जोड़ी मेल एक्सप्रेस व 6 जोड़ी पैसेंजर गाड़ी को बंद कर दी, लेकिन यह ट्रेन कब से पटरी पर वापस लौटेंगे इसका जवाब रेलवे के किसी अधिकारी ने नहीं दिया. ऐसे में धनबाद से सौ दो सौ नहीं बल्कि हजारों यात्रियों का संपर्क सीधे तौर से टूट गया है. अब तो बाहर से आने वाले यात्रियों को यह भी पता नहीं चल पायेगा कि उनकी ट्रेन है या नहीं.

पता भी नहीं, और बंद हो गयी ट्रेन
13 मेल एक्सप्रेस ट्रेन को बंद कर दिया गया. इसका असर धनबाद से ज्यादा दूसरे शहर के यात्रियों पर पड़ेगा. इसमें खास कर सूरत से आने वाली ट्रेन, अहमदाबाद, अजमेर, भोपाल, न्यू जलपाईगुड़ी, सिकंदराबाद, हैदराबाद, कामख्या सहित अन्य बड़े शहरों से आने वाली ट्रेन सोमवार को अचानक बंद कर दी, जबकि इन सभी ट्रेन से आने वाले यात्री तीन माह पहले ही अपनी टिकट ले लेते हैं और अभी तक उन्हें यह जानकारी भी नहीं है कि यह सभी ट्रेन अब धनबाद नहीं आयेगी और उनका ट्रेन रद्द कर दिया गया है. ऐसे में इन ट्रेन से धनबाद आने वाले यात्री जब अपनी ट्रेन को पकड़े को जायेंगे तो उन्हें पता चलेगा की उनका ट्रेन रद्द हो गया और इससे वहां के स्टेशनों पर अराजकता सा माहौल बन जायेगा.
उत्तर बिहार के यात्री नहीं जा पायेंगे
धनबाद से उत्तर बिहार जाने वाले सैकड़ों यात्री 15 जून के बाद उत्तर बिहार नहीं जा पायेंगे. इससे उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. धनबाद से उत्तर बिहार जाने वाली दरभंगा सिकंदराबाद, हैदराबाद रक्सौल, रांची जयनगर, रांची भागलपुर एक्सप्रेस, रांची भागलपुर वनांचल एक्सप्रेस, रांची जयनगर एक्सप्रेस रद्द कर दिया गया है. ऐसे में धनबाद से उत्तर बिहार जाने वाले यात्रियों को अब आसनसोल व क्यूल स्टेशन से उत्तर बिहार जाना पड़ेगा.
चार ट्रेन धनबाद से भी चल सकती है
श्री अखौरी ने बताया कि चार ट्रेनों को धनबाद से भी चलाया जा सकता है . इस पर प्रस्ताव भेजा गया है. इसमें खास कर रांची भागलपुर एक्सप्रेस, रांची भागलपुर वनांचल एक्सप्रेस, रांची जयनगर व हैदराबाद रक्सौल को धनबाद से चला सकते हैं, लेकिन इसके लिए अभी विचार किया जा रहा है और आगे जैसे आदेश आयेगा उसके बाद किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें