27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Viral Video : देवघर के इन नंदी के ‘चमत्कार’ को आप भी करेंगे नमस्कार, देखें वीडियो

देवघर में एक सांड का वीडियो सोशल मीडिया में बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. लोग सांड के करतब को खूब देख रहे हैं और शेयर कर रहे हैं.

देवघर, संजीव मिश्रा : कहते हैं ने कि भगवान ने अपने हिसाब से संसार की रचना की है तथा इस संसार में हजारों तरह के जीव जंतु को भी जगह दी है . इन सभी जीवों को उनके हिसाब से उसकी रचना की और उसे बुद्धि प्रदान किया है, ताकि अपने बुद्धि से वो इस संसार में अपना जीवन यापन करे, लेकिन इन जीवों में भी किसी खास को विशेष बुद्धि प्रदान की है जिसे भगवान का वरदान समझकर लोग पूजते हैं.

लोग बाबा भोले नाथ का नंदी मानकर करते हैं आदर

ऐसा ही एक मामला देवघर जिले के बाबा नगरी में सामने आया है. यहां एक सांड़ जो देखने में काफी डरावना है, लेकिन यहां लोग इस सांड़ को नंदी के तौर पर पूजते हैं. इसका मुख्य कारण इसकी जुबान मनुष्य की तरह नहीं लेकिन बुद्धि से ये काफी चतुर है. इस नंदी को जब भूख लगती है तो ये लोगों के घरों तथा दुकानों के सामने आकर खड़ा होकर आवाज लगाने लगता है. लोग समझ जाते हैं और कुछ न कुछ खाने के लिए दे देते हैं,खाने के बाद ये नंदी आगे दूसरे दुकान या फिर घर की ओर चला जाता है.

प्यास लगने पर खुद चलाता है हैंड पंप

वहीं इसको प्यास लगने के बाद सीधे किसी हैंड पंप के पास चला जाता है. ये इतना बुद्धिमान है कि हैंड पंप खराब होने के बाद वो वहां खड़ा तक नहीं रहता . प्यास बुझाने के लिए वो अपने मुंह से हैंड पंप को स्वयं चलता है और पानी भी पीता है. इस तरह की हरकत को देखने के लिए अक्सर लोगों की भीड़ लग जा रही है. कई लोग तो ऐसी हरकत को देखकर आश्चर्य व्यक्त करते हुए भगवान शंकर के इस नगरी में साक्षात नंदी के विचरण करने की बात कर वीडियो भी बना रहे हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर इस नंदी का पानी पीने के लिए हैंड पंप चलाने का वीडियो खूब वायरल हो रहा है, लोग इसे पसंद भी कर रहे हैं.

Also Read : सोमवारी पर बाबा मंदिर में उमड़े भक्त, 80 हजार लोगों ने किया जलार्पण

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें