1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. dealers were not found and 700 metric tonnes of grain disappeared from the warehouse srn

चतरा : डीलरों को मिला नहीं और गोदाम से गायब हो गया 700 मीट्रिक टन अनाज

सदर प्रखंड के कार्डधारियों को जनवरी माह का मुफ्त अनाज नहीं मिला. एफसीआई गोदाम से ही अनाज गायब हो गया. कार्डधारी अनाज का इंतजार करते रहे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एजीएम पर राशन की कालाबाजारी का आरोप
एजीएम पर राशन की कालाबाजारी का आरोप
Prabhat Graphics

सदर प्रखंड के कार्डधारियों को जनवरी माह का मुफ्त अनाज नहीं मिला. एफसीआई गोदाम से ही अनाज गायब हो गया. कार्डधारी अनाज का इंतजार करते रहे. अनाज नहीं मिलने से गरीब तबके के लोगों को काफी परेशानी हो रही है. डीलरों का आरोप है कि सहायक गोदाम प्रबंधक द्वारा अनाज बेच दिया गया. सदर प्रखंड को हर माह करीब 700 मीट्रिक टन अनाज वितरण के लिए उपलब्ध कराया जाता है,

लेकिन अबतक प्रखंड के करीब 160 डीलरों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राशन नहीं दिया गया. डीलर खाद्यान्न उठाव को लेकर प्रतिदिन गोदाम का चक्कर लगा रहे हैं. डीलरों का कहना है कि एजीएम ने बिचौलियों की मिलीभगत से अनाज बेच दिया है. इसकी सूचना उपायुक्त व डीएसओ को भी दी गयी है. डीएसओ ने सहायक गोदाम प्रबंधक गणेश टोप्पो से जवाब मांगा है. इधर एजीएम गायब हैं.

उनकी खोजबीन की जा रही है. डीलरों ने अनाज नहीं मिलने पर 24 व 25 जनवरी को गोदाम पहुंच कर हंगामा किया. साथ ही राशन की मांग की. विभाग के निर्देशानुसार जिस माह का राशन है, उसी माह के अंतिम दिन तक लाभुकों के बीच राशन वितरण करना है. राशन का वितरण नहीं होने पर अनाज लैप्स कर जायेगा.

इसे लेकर कार्डधारी व डीलरों में अनाज को लेकर संशय बना हुआ है. सूत्रों का कहना है कि गोदाम में हमेशा बिचौलियां सक्रिय रहते हैं. बिचौलियों द्वारा अनाज की कालाबाजारी की गयी है. जानकारी के अनुसार, 700 मीट्रिक टन अनाज की कीमत करीब एक करोड़ 40 लाख है. इस तरह एक करोड़ 40 लाख का गरीबों का अनाज एजीएम की मिलीभगत से बिचौलियों द्वारा गबन कर दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें