1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. bokaro news bsl contractors death in accident inquiry committee set up to investigate the accident srn

बीएसएल : दुर्घटना में ठेका कर्मी की मौत, दुर्घटना की जांच के लिए जांच समिति गठित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बीएसएल ठेका कर्मी की मौत
बीएसएल ठेका कर्मी की मौत
prabhat khabar

सुनील तिवारी, (बोकारो) : मंगलवार को अपराहन् लगभग 12.40 बजे बीएसएल के कोक ओवेन बैटरी संख्या 8 के इबी- 14 कॉर्नर के सेलर में घटी एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मेसर्स मेकॉन लिमिटेड के अधीन कार्यरत एनपी कन्स्ट्रक्शन के ठेका कर्मी नागेश्वर पटेल, उम्र लगभग 51 वर्ष का निधन हो गया. यह कार्य मेकॉन लिमिटेड ने कोक ओवेन बैटरी संख्या 8 को बनाने के लिए बीएसएल से लिया है.

कुर्मीडीह - बालीडीह निवासी श्री पटेल कार्यस्थल पर पाइप लाइन के शिफ्टिंग के क्रम में ग्राउंड लेवल से सेलर में सामग्री पहुंचाने का कार्य कर रहे थे. इसी दौरान संभवत : पाँव फिसलने के कारण वे 3 मीटर नीचे सेलर में गिर गए. इससे उनके सिर के पिछले हिस्से में गंभीर चोट लगने के कारण घटनास्थल पर ही उनकी मृत्यु हो गई. इस दुखद घटना से बीएसएल परिवार मर्माहत है.

दुर्घटना की जांच के लिए जांच समिति गठित

बीएसएल दुःख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवार के साथ खड़ा है. बीएसएल की ओर से दिवंगत ठेका कर्मी के परिवार के एक सदस्य को नियोजन का एश्योरेन्स लेटर दे दिया गया है. मेकॉन लिमिटेड इस दुर्घटना की जांच कर रहा है. बीएसएल ने भी दुर्घटना की जांच के लिए एक जांच समिति गठित कर दी है.

एसएमएस-2-सीसीएस में ठेका कर्मी हुआ घायल

मंगलवार को हीं अपराहन् लगभग 2 बजे बीएसएल के एसएमएस-2-सीसीएस में घटित एक दुर्घटना में मेसर्स जनता कन्स्ट्रक्शन के ठेका कर्मी दिलीप मांझी, उम्र 33 वर्ष, कार्य के दौरान मिक्सर क्रेन-1 के ट्रेवर्स स्टैंड के अचानक असंतुलित हो जाने से उसकी चपेट में आकर जख्मी हो गए. उन्हें तत्काल बीजीएच ले जाया गया जहाँ चिकित्सकों की लगातार निगरानी में उनका इलाज किया जा रहा है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें