27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

तेजाब पीड़िता सोनाली मुखर्जी 100 वुमेन एचिवर्स में शामिल, राष्ट्रपति के भोज में होंगी शामिल

रांची/जैनामोड़ : चर्चित तेजाब पीड़िता सोनाली मुखर्जी 100 वुमेन एचिवर्स ऑफ इंडिया में शामिल की गयी हैं. यह चुनाव महिला एवं बाल विकास मंत्रालय, भारत सरकार ने किया है, ताकि वे अपने क्षेत्र में सक्रिय रहें और उन्हें प्रोत्साहित किया जा सके. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सभी वुमेन एचिवर्स को 22 जनवरी को राष्ट्रपति भवन […]

रांची/जैनामोड़ : चर्चित तेजाब पीड़िता सोनाली मुखर्जी 100 वुमेन एचिवर्स ऑफ इंडिया में शामिल की गयी हैं. यह चुनाव महिला एवं बाल विकास मंत्रालय, भारत सरकार ने किया है, ताकि वे अपने क्षेत्र में सक्रिय रहें और उन्हें प्रोत्साहित किया जा सके. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सभी वुमेन एचिवर्स को 22 जनवरी को राष्ट्रपति भवन में भोज पर आमंत्रित किया है. ऐसे में इस आयोजन में सोनाली भी शामिल होंगी.

सोनाली ने जतायी खुशी

सोनाली ने अपने चयन पर प्रसन्नता जतायी है. उन्होंने कहा कि उन्हें अपने परिवार, पति व मीडिया का सपोर्ट मिला है. उन्होंने एक क्षेत्रीय चैनल से कहा है कि वह हादसा बहुत दर्दनाक था. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि मेरी शादी को एक साल होने को हैं, लेकिन मुझे कहीं से यह सुनने को नहीं मिला कि किसी तेजाब पीड़िता के साथ किसी शख्स ने विवाह किया हो. उन्होंने कहा कि तेजाब पीड़िता को नॉर्मल होने का अहसास कराने के लिए ऐसी पहल जरूरी है.

22 अप्रैल 2003 को हुआ था हादसा

बोकारो जिले के धधकिया गांव की रहने वाली धनबाद में 22 अप्रैल 2003 को तेजाब हमले की शिकार हुई थी. वुमेन एचिवर्स के लिए उनका चयन ऑनलाइन वोटिंग के आधार पर हुआ. इसके लिए मंत्रालय ने 300 से अधिक महिलाओं के लिए ऑनलाइन वोटिंग करवाई. सोनाली का कहना है कि जिस संघर्ष से वह इस प्रतिकूल परिस्थिति से उबरीं हैं, वह सिर्फ शारीरिक ताकत से संभव नहीं है, बल्कि यह मानसिक ताकत व संकल्प से संभव है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें