14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बोकारो के वेदांता इलेक्ट्रोस्टील प्लांट में ट्रांसफार्मर ब्लास्ट, 4 मजदूर घायल

बोकारो के वेदांता इलेक्ट्रोस्टील प्लांट में बड़ी घटना घटी. दरअसल, ट्रांसफार्मर के ब्लास्ट होने से 4 मजदूर घायल हो गये. जिसमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है. फिलहाल, सभी मजदूर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Bokaro News: बोकारो के वेदांता इलेक्ट्रोस्टील प्लांट (Vedanta Electro steel Plant) में हादसा हुआ है. इस हादसे में 4 मजदूर घायल हो गये हैं. जिसमें एक की हालत गंभीर बनी हुई है. सभी घायलों को बोकारो जनरल अस्पताल (Bokaro General Hospital) में भर्ती कराया गया है. सभी मजदूर पश्चिम बंगाल के बताए जा रहे हैं. प्लांट के भीतर एमआरएस विभाग में यह घटना हुई है. ट्रांसफार्मर के ब्लास्ट होने से हादसे की बात कही जा रही है. चास अनुमंडल पदाधिकारी दिलीप प्रताप सिंह शेखावत ने हादसा होने की बात की पुष्टि की है.

Also Read: JSSC PGT Admit Card 2022: झारखंड SSC पीजीटी के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक आज सुबह 10 से 10:30 बजे के करीब मजदूर प्लांट के अंदर एमआरएस (MRS) विभाग में काम कर रहे थे. इसी दौरान टेस्टिंग के दौरान ट्रांसफार्मर ब्लास्ट (Transformer blast) हुआ और उसमें आग लग गई थी. जिसके कारण यह हादसा हुआ. फिलहाल, सभी मजदूरों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. जिसमें से एक मजदूर की स्थिति गंभीर बनी हुई है. इस हादसे में प्राण प्रीतम मांझी, अनिल वान, महादेव भुइयां और पलाश पाल घायल हो गए. जिसमें पलाश पाल की स्थिति गंभीर बनी हुई है. सभी मजदूर एलबी कंस्ट्रक्शन कंपनी (LB Construction Company) के कर्मी बताए जा रहे हैं.

Also Read: Khelo Jharkhand Competition: खेलो झारखंड प्रतियोगिता आज से, राज्य के 2600 प्रतिभागी लेंगे हिस्सा

प्रबंधन की बड़ी लापरवाही

कंपनी के सेफ्टी ऑफिसर वेंकटेश ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद अस्पताल पहुंचे हैं. 4 लोग घायल हुए हैं. सभी का बेहतर इलाज कराने की व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने शक्ति से किसी तरह का समझौता करने से इनकार किया है. वहीं, प्लांट में हुए हादसे पर चंदनकियारी के पूर्व विधायक उमाकांत रजक ने इसे प्लान प्रबंधन की बड़ी लापरवाही बताया है.

रिपोर्ट : मुकेश, बोकारो

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें