फुसरोनगर : जगरनाथ महतो झामुमो के एक साधारण कार्यकर्ता के रूप में उतरे थे राजनीति में

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

फुसरोनगर : डुमरी विधायक जगरनाथ महतो के पिता 90 वर्षीय नेमनारायण महतो मंगलवार को चंद्रपुरा प्रखंड अंतर्गत अलारगो के सिमराकुल्ही स्थित अपने आवास में थे. जब उन्हें जानकारी दी गयी कि जगरनाथ महतो मंत्री बन गये हैं तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. कहा कि अब तो गोटे झारखंडेक मंत्री बन गेलक.

एकर से बेढ़के खुशी के बात आर की होय सको हो. काम करतो, काम करेवाला लागो. कहा कि लोकसभा चुनाव जीत कर एमपी बनतल तो छह विधानसभा के नेता बनतलक, अब तो पूरे झारखंड के नेता बनलक. आगे उन्होंने कहा कि तत्कालीन नावाडीह प्रखंड की नर्रा पंचायत से मैंने भी पहला चुनाव लड़ा था. चुनाव चिह्न कबूतर मिला था. वह चुनाव मैं हार गया था. उसमें चेतलाल महतो जीते थे.

चार भाइयों में सबसे बड़े हैं जगरनाथ

विधायक जगरनाथ महतो चार भाइयों व एक बहन में सबसे बड़े हैं. उनकी चार पुत्रियां व एक पुत्र है. एक भाई वासुदेव महतो तारमी पंचायत के मुखिया हैं. माता का निधन कुछ वर्षों पूर्व हो चुका है.

राज्य हित में जो भी काम होगा, वह करायेंगे

मंत्री बनाये जाने के बाद जगरनाथ महतो ने कहा कि मंत्रिमंडल में जो भी विभाग मिलेगा, उसे दुरुस्त करेंगे. राज्य हित में जो भी काम होगा, वह करायेंगे. विभाग की योजनाओं को सही रूप से धरातल पर उतारना प्राथमिकता होगी. पहली बार मंत्री बनाये जाने पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तथा झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन के प्रति आभार जताते हुए श्री महतो ने कहा कि मंत्री बनने के बाद मेरे स्वभाव में कोई परिवर्तन नहीं होगा. मंत्री का रौब व रुतबा लोग मुझमें नहीं देखेंगे. खुद को एक सफल मंत्री के रूप में साबित करूंगा.

उन्होंने डुमरी व बेरमो विधानसभा क्षेत्र के अलावा पूरे गिरिडीह संसदीय क्षेत्र के लोगों के प्रति आभार जताया है.श्री महतो ने कहा कि सरकार की प्राथमिकताओं को पूरा करना उनका दायित्व होगा.

सभी मंत्री अच्छा काम करें

रांची : राजभवन में मंगलवार को मंत्रियों के शपथग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन भी आये. शपथग्रहण के बाद मुख्य मंच पर उन्होंने मंत्रियों के साथ तस्वीर भी खिंचवायी. वह झामुमो के महासचिव विनोद पांडेय के साथ लौट रहे थे. इसी दौरान मीडिया के लोगों ने उन्हें घेर कर सवाल करना शुरू कर दिया. श्री सोरेन ने इतना ही कहा कि सभी मंत्री अच्छा काम करें. राज्य के भलाई के काम करें. कोई गड़बड़ी न करें. घूसखोरी नहीं करें. उन्होंने कहा कि मंत्रियों को बेहतर करने का आशीर्वाद दिया है.

मंत्रियों को बधाई, जिम्मेवारी को समझें

रांची : प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा कि राज्य में जितने मंत्रियों ने आज शपथ ली है, उन सबको बधाई. मंत्री पद के साथ-साथ उनके ऊपर जिम्मेवारी भी बढ़ी है. उन्होंने मंत्रियों को अपनी जिम्मेवारी समझने की सलाह दी. श्री सिंह ने कहा कि मंत्रियों का कर्तव्य बनता है कि जनता की उन तकलीफों को दूर करें. विभागों को लेकर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी उसकी घोषणा जल्द करेंगे. एक मंत्री पद खाली रहने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि उचित समय पर वह भी हो जायेगा. बंधु-प्रदीप के कांग्रेस में शामिल होने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि आगे देखा जायेगा.

दूसरे टर्म वालों को मौका दिया गया है: कांग्रेस की ओर से एक भी महिला मंत्री नहीं होने की बात पर श्री सिंह ने कहा कि पहले उनको मौका दिया गया, जो सेकेंड टर्म रह चुके हैं. फर्स्ट टर्म वालों को पहले अपने क्षेत्र में और पार्टी के लिए काम करना होगा. इसलिए अभी फर्स्ट टर्म वालों को मौका नहीं दिया गया है. इसके बाद हम देखेंगे कि आगे क्या हो सकता है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें