27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बीएसएल : 84 माह से पदनाम की लड़ाई लड़ रहे हैं 1500 डिप्लोमा इंजीनियर

– 20 माह बाद अधिकारियों को मिला है अपग्रेडेशन – सेल में बिना आर्थिक बोझ के अपग्रेड आदेश जारी करने में हो रहा है विलंब – अधिकारियों के अपग्रेडेशन के बाद बीएसएल के डिप्लोमा इंजीनियर्स हुए रेस सुनील तिवारी, बोकारो ‘पैसा नहीं सम्मान चाहिए, जूनियर इंजीनियर पदनाम चाहिए…’ के पंच लाइन के साथ बोकारो स्टील […]

– 20 माह बाद अधिकारियों को मिला है अपग्रेडेशन

– सेल में बिना आर्थिक बोझ के अपग्रेड आदेश जारी करने में हो रहा है विलंब

– अधिकारियों के अपग्रेडेशन के बाद बीएसएल के डिप्लोमा इंजीनियर्स हुए रेस

सुनील तिवारी, बोकारो

‘पैसा नहीं सम्मान चाहिए, जूनियर इंजीनियर पदनाम चाहिए…’ के पंच लाइन के साथ बोकारो स्टील प्लांट के लगभग 1500 डिप्लोमा इंजीनियर्स 84 माह से आंदोलनरत हैं. मतलब, डिप्लोमा इंजीनियर सिर्फ पदनाम की डिमांड कर रहे हैं, पदनाम के अनुसार पैसा की नहीं. बावजूद इसके सेल प्रबंधन बिना आर्थिक बोझ के अपग्रेड आदेश जारी करने में भी विलंब कर रहा है. इसको लेकर डिप्लोमा इंजीनियर आक्रोशित हैं.

बीएसएल के लगभग दो हजार अफसरों को अपग्रेडेशन का तोहफा दुर्गा पूजा से पहले मिला है. इस आदेश के लागू होने के बाद हर अधिकारी एक ग्रेड आगे बढ़ जायेगा. इसकी मांग बोसा सहित सेफी लंबे समय से कर रही थी. सेल प्रबंधन ने बिना आर्थिक बोझ के अफसरों को मिलने वाले इस अपग्रेड वाले आदेश को जारी करने में लगभग 20 माह लगा दिया. वहीं, डिप्लोमा इंजीनियर के पदनाम का मामला अभी भी लटका हुआ है.

कई संस्था ने पहले ही कर दिया था अपग्रेडेशन

सेल अपने अधिकारियों के मनोबल को ऊंचा करने के लिए अब जाकर पदनाम को एक ग्रेड अपग्रेड किया. दूसरी ओर बीएसएल के 1500 सहित सेल के 8000 डिप्लोमा इंजीनियर जूनियर इंजीनियर पदनाम की लड़ाई वर्ष 2012 से लड़ रहे हैं. सेल को छोड़ भेल, गेल, इंडियन ऑयल पहले ही इस दिशा में कदम बढ़ा चुके हैं. इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड, नयी दिल्ली (ईआईएल) ने अधिकारियों के सम्मान को फरवरी 2018 में बढ़ा दिया था.

17 को भूख हड़ताल करेंगे डिप्लोमा इंजीनियर

अधिकारियों के अपग्रेडेशन के बाद डिप्लोमा इंजीनियर्स एक बार फिर रेस हो गये हैं. बीएसएल के डिप्लोमा इंजीनियर ने जूनियर इंजीनियर पदनाम की डिमांड को लेकर 17 अक्तूबर को सामूहिक भूख हड़ताल आंदोलन करने की घोषणा की है. डिप्लोमा इंजीनियर 17 को गांधी चौक सेक्टर-04 पर जुटेंगे. बोकारो इस्पात डिप्लोमारी यूनियन के अध्यक्ष संदीप कुमार ने बताया : हम पैसा की नहीं, सम्मान की लड़ाई लड़ रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें