बोकारो में बोले केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते : मंदी आने से पहले ही सरकार ने लिया एक्शन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

सीपी सिंह

बोकारो : देश की आर्थिक स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है. मंदी की आहट पर ही सरकार ने इससे निबटने के लिए कई कदम उठाये. इस कारण अर्थव्यवस्था 1991 जैसी स्थिति में पहुंचने से बच गयी. यह बात केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने गुरुवार को बोकारो में कहीं. श्री कुलस्ते बोकारो स्टील संयंत्र के निरिक्षण के लिए आये थे. नया मोड़ में भाजपा समर्थकों ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया. यहीं उन्होंने पत्रकारों से भी बातचीत की.

होगा वेज रिविजन, मिलेगा पदनाम

श्री कुलस्ते ने कहा कि इस्पात उद्योग में वैश्विक मंदी का दौर है. इसके बावजूद भारतीय इस्पात उद्योग अन्य देशों के मुकाबले बेहतर स्थिति में है. इसमें और सुधार के लिए सरकार प्रयास कर रही है. सेल की इकाइयों को बेहतर करने का प्रयास किया जा रहा है. असर भी दिख रहा है. श्री कुलस्ते से पुछा गया कि सेल मजदूरों का वेज रिविजन और डिप्लोमाधारी इंजीनियर्स के पदनाम की मांग लंबे अरसे से पेंडिंग है, तो उन्होंने कहा, ‘हर मसले का समाधान होगा. मजदूर व अधिकारी के सभी मांग पर सकारात्मक विचार किया जा रहा है. बहुत जल्द ही फैसला सामने आयेगा’

झारखंड में फिर बनेगी भाजपा की सरकार

श्री कुलस्ते ने कहा कि झारखंड में फिर भाजपा की ही सरकार बनेगी. हर क्षेत्र में केंद्र व राज्य सरकार ने काम किया है. इसका फायदा विधानसभा चुनाव चुनाव में मिलेगा. जनता भाजपा को जिताने का मन बना चुकी है. विपक्ष के पास कोई एजेंडा नहीं है. मौके पर बोकारो के विधायक विरंची नारायण, जिलाध्यक्ष बिनोद महतो, 20 सूत्री क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष लक्ष्मण नायक, संजय त्यागी, सुनील चरण पहाड़ी व अन्य मौजूद थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें