1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. politics started on mcd operation bulldozer in jahangirpuri naqvi dismissed allegation of opposition parties vwt

जहांगीरपुरी में एमसीडी के 'ऑपरेशन बुलडोजर' पर सियासत शुरू, विपक्षी दलों के आरोप को नकवी ने किया खारिज

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली की जहांगीरपुरी में बुलडोजर चलाए जाने को लेकर बुधवार को सरकार पर निशाना साधा. उधर, आप के नेता अमानतुल्लाह खान ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा पर दिल्ली के शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने का आरोप लगाया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जहांगीरपुरी में तीन घंटे तक गरजा एमसीडी का बुलडोजर
जहांगीरपुरी में तीन घंटे तक गरजा एमसीडी का बुलडोजर
फोटो : ट्विटर

नई दिल्ली : हिंसाग्रस्त जहांगीरपुरी में बुधवार को अतिक्रमण हटाने के लिए उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनएमसीडी) की ओर से चलाए गए 'ऑपरेशन बुलडोजर' पर सियासत शुरू हो गई है. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) समेत कई विपक्षी दलों ने सत्तारूढ़ भाजपा पर नफरत फैलाने के लिए 'ऑपरेशन बुलडोजर' शुरू करने का आरोप लगाया, तो केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने विपक्ष के सभी आरोपों को सिरे से खारिज किया है.

नफरत के बुलडोजर रोका जाए : राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली की जहांगीरपुरी और मध्य प्रदेश के हिंसा प्रभावित खरगौन में बुलडोजर चलाए जाने को लेकर बुधवार को सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि 'नफरत के बुलडोजर' को रोका जाए और ऊर्जा संयंत्रों को शुरू किया जाए. कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, 'आठ साल में बड़ी-बड़ी बातें करने का नतीजा है कि सिर्फ आठ दिनों का कोयला भंडार बचा है.' राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी, मंदी निकट है. बिजली की कटौती से छोटे उद्योग खत्म हो जाएंगे, जिससे और रोजगार जाएंगे. नफरत का बुलडोजर रोकिए, ऊर्जा संयंत्रों को शुरू करिये.'

दिल्ली की शांति भंग करना चाहती है भाजपा : आप

उधर, आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अमानतुल्लाह खान ने जहांगीरपुरी में अतिक्रमण विरोधी अभियान के समय पर सवाल उठाते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा पर दिल्ली के शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने का आरोप लगाया है. दिल्ली के ओखला क्षेत्र से 'आप' विधायक अमानतुल्लाह खान ने बुधवार को टि्वटर पर एक वीडियो संदेश जारी किया, जिसमें उन्होंने कहा कि अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत रमजान के पवित्र महीने में जहांगीरपुरी इलाके में एक विशेष समुदाय के लोगों को परेशान करने के लिए उनके घरों को तोड़ने से क्षेत्र में माहौल और खराब हो जाएगा.

नकवी ने विपक्ष के आरोपों को किया खारिज

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के दिन हुई हिंसा के बाद पुलिस की कार्रवाई को एकतरफा करार दिए जाने संबंधी आरोपों को खारिज करते हुए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार जाति, समुदाय के आधार पर नहीं बल्कि अपराध और करतूतों के आधार पर कार्रवाई करती है. नकवी ने मीडिया से कहा कि गुनहगार की पहचान 'गोत्र' से नहीं बल्कि उसके गुनाह से होती है और वह चाहे कोई भी हो, सामाजिक सौहार्द को नुकसान पहुंचाने की छूट नहीं मिलनी चाहिए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें