1. home Hindi News
  2. live
  3. jahangirpuri violence live updates delhi police bulldozer demolish illegal construction prt

Jahangirpuri LIVE: जहांगीरपुरी में तोड़-फोड़ पर बोले अजय माकन- नहीं लगता देश में है कानून का राज

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jahangirpuri LIVE updates
Jahangirpuri LIVE updates
pti
मुख्य बातें

Jahangirpuri LIVE Updates: सुप्रीम कोर्ट ने जहांगीरपुरी मामले में कहा है कि अभी यथास्थिति बनी रहेगी. कोर्ट ने कहा कि इस मामले में अगली सुनवाई दो हफ्ते के बाद होगी. कोर्ट ने ये भी कहा कि, पूरे देश में स्टे आर्डर नहीं दे सकते. अवैध निर्माण बुलडोजर से ही टूटते हैं. ताजा अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

गैर कानूनी तरीके से हुई कार्रवाई- अजय माकन

कांग्रेस नेता अजय माकन ने जहांगीरपुरी में नगर निगम की कार्रवाई को लेकर कहा है कि, ऐसा लगता ही नहीं है कि देश में कानून का राज है. कानून ये इजाज़त नहीं देता कि बिना नोटिस दिए किसी के घर को गिराया जाए.

email
TwitterFacebookemailemail

सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करेंगे- इकबाल सिंह

जहांगीरपुरी अतिक्रमण हटाओ अभियान पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नार्थ एमसीडी के मेयर इकबाल सिंह ने कहा है कि, सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन किया जाएगा. सुप्रीम कोर्ट के अंतिम आदेश के बाद ही आगे कुछ भी किया जाएगा.

email
TwitterFacebookemailemail

अभी बनी रहेगी यथास्थिति

सुप्रीम कोर्ट ने जहांगीरपुरी में अतिक्रमण मामले में कहा है कि, अभी यथास्थिति बनी रहेगी. कोर्ट ने कहा कि इस मामले में दो हफ्ते के बाद अगली सुनवाई होगी. यानी कोर्ट के अभी के फैसले से साफ हो गया कि फिलहाल जहांगीरपुरी में नहीं चलेगा बुलडोजर.

email
TwitterFacebookemailemail

संविधान से बंधे हैं पुलिस और नागरिक प्राधिकरण

वरिष्ठ अधिवक्ता दुष्यंत दवे ने कहा कि, पुलिस और नागरिक प्राधिकरण संविधान से बंधे हैं न कि किसी बीजेपी नेता द्वारा लिखे गए पत्रों से. उन्होंने इसे दुखद स्थिति कहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

अवैध निर्माण बुलडोजर से ही टूटते हैं- SC

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पूरे देश में स्टे आर्डर नहीं दे सकते. कोर्ट ने ये भी कहा कि अवैध निर्माण बुलडोजर से ही टूटते हैं. इससे पहले कपिल सिब्बल ने मांग की थी कि बुलडोजर के इस्तेमाल पर रोक लगनी चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

हम चाहते है कार्रवाई रुके- कपिल सिब्बल

कांग्रेस नेता और वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा है कि, हम चाहते है कि कार्रवाई रुके. कपिल सिब्बल ने कहा कि बुलडोजर के इस्तेमाल पर रोक लगनी चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

बिना नोटिस दिए कार्रवाई कैसे

वरिष्ठ अधिवक्ता दुष्यंत दवे ने कहा है कि बिना नोटिस दिए नगर निगम ने कार्रवाई की. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि बिना नोटिस के कैसे तोड़फोड़ की जा सकती है. बता दें, जहांगीरपुरी मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

जहांगीरपुरी मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है. वरिष्ठ अधिवक्ता दुष्यंत दवे ने कहा है कि एक विशेष समुदाय के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है. इस मामले में याचिकाकर्ता का कहना है कि कार्रवाई से पहले नोटिस देनी चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

जहांगीरपुरी का दौरा करेगी कांग्रेस की टीम

आज जहांगीरपुरी का दौरा करेगी कांग्रेस की 15 सदस्यीय टीम. गौरतलब है कि, बुधवार को एमसीडी की कार्रवाई को रोककर सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में फिलहाल स्थिति को यथावत रखने के आदेश दिए थे. सुप्रीम कोर्ट में थोड़ी देर में मामले पर सुनवाई होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

JNU-जामिया के छात्र का प्रदर्शन

गुरुवार को यानी आज वामपंथी छात्र संगठन ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA) दोपहर 2 बजे जामिया में प्रदर्शन करेगा. वहीं NSUI की जेएनयू यूनिट गंगा ढाबा से साबरमती तक प्रदर्शन करेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

सुरक्षा बल तैनात

जहांगीरपुरी हिंसा के बाद इलाके में सुरक्षा बल की तैनाती जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

कार्रवाई पर विपक्ष ने लगाया गंभीर आरोप

एनडीएमसी के अभियान पर राजनीतिक घमासान शुरू हो गया. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने प्रधानमंत्री से आग्रह किया कि ‘नफरत के बुलडोजर’ को रोका जाये. इधर, अदालत का आदेश लेकर जहांगीरपुरी पहुंची माकपा नेता वृंदा करात ने नाराजगी जतायी. वहीं, भाजपा ने कहा कि यह एक कानूनी कवायद है और इसका धर्म से कोई लेना-देना नहीं है. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि इस मुद्दे पर विपक्षी दलों द्वारा की जा रही राजनीति दुखद है.

email
TwitterFacebookemailemail

सुप्रीम कोर्ट को अभियान को रुकवाने के लिए दो बार हस्तक्षेप करना पड़ा

उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत जहांगीरपुरी में बुधवार को बुलडोजर के जरिये एक मस्जिद के पास कई ढांचों को तोड़ दिया गया. तोड़फोड़ के खिलाफ जमीयत उलमा-ए-हिंद की याचिका पर संज्ञान लेने के बाद सुप्रीम कोर्ट को अभियान को रुकवाने के लिए दो बार हस्तक्षेप करना पड़ा. एनडीएमसी ने दो घंटे से भी कम समय में कई दुकानों और अवैध ढांचों को गिरा दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी जहांगीरपुरी पहुंचे, पुलिस पर बरसे

AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी आज शाम दिल्ली के जहांगीरपुरी पहुंचे, जहां सुबह दिल्ली नगर निगम ने अवैध निर्माण को ढहाया था. ओवैसी ने पुलिस को आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा कि मुस्लिमों को टारगेट किया जा रहा है. ओवैसी ने कहा कि अगर पुलिस ने परमिशन नहीं दी, तो शोभायात्रा निकली कैसे.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वी मेदिनीपुर से जुड़े दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा के तार

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के तार पश्चिम बंगाल से जुड़ते नजर आ रहे हैं. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की एक टीम हनुमान जयंती के दिन दिल्ली में हुई हिंसा की जांच के लिए पश्चिम बंगाल पहुंची है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की तीन सदस्यीय टीम पूर्वी मेदिनीपुर पहुंची है. क्राइम ब्रांच के एएसआई सुरेश कुमार ने कहा कि हमलोग सहयोग से काम कर रहे हैं. पूरे मामले की तहकीकात की जायेगी. जांचके बाद हमारे वरिष्ठ अधिकारी इस संबंध में पूरी जानकारी देंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

गुल्ली और दिलशाद को तीन दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा गया

दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा मामले के आरोपी गुल्ली और दिलशाद को कोर्ट ने तीन दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है. आज पहली बार उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था. जहांगीरपुरी हिंसा मामले के एक आरोपी के वकील राजेश कौशिक ने यह जानकारी दी.

email
TwitterFacebookemailemail

जहांगीरपुरी में मस्जिद के आगे से 12 से अधिक अवैध दुकानें तोड़ी गईं

एमसीडी ने जहांगीरपुरी में जामा मस्जिद के सामने से तकरीबन 12 अवैध बनाई गईं दुकानों को तोड़ दिया गया है. दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त ने यह साफ कर दिया है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अतिक्रमण हटाओ अभियान बंद कर दिया गया है. वहीं, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के आयुक्त ने मीडिया को बताया है कि जहांगीरपुरी के जिस इलाके में आज बुधवार को तोड़फोड़ की कार्रवाई की गई है, वहां पर पिछले 11 अप्रैल को भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई थी. उन्होंने कहा कि आज की कार्रवाई उसका एक हिस्सा है और यह रुटिन की कार्रवाई है. यह महज संयोग ही है कि 16 अप्रैल की हिंसा के बाद का समय बीच में आ गया है, लेकिन नगर निगम ने इलाके से अवैध निर्माण हटाने की योजना पहले ही बना ली थी.

email
TwitterFacebookemailemail

जहांगीरपुरी में तोड़फोड़ पर लगी रोक, माकपा नेता वृंदा करात ने की शांति बनाए रखने की अपील

माकपा नेता वृंदा करात ने मीडिया को बताया कि जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाओ अभियान रोक दिया गया है. मैं जहांगीरपुर के लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने और सुप्रीम कोर्ट के अगले आदेश की प्रतीक्षा करने की अपील करती हूं. उन्होंने कहा कि तोड़फोड़ संविधान के खिलाफ था. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त ने मुझे आश्वासन दिया है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब कोई तोड़फोड़ नहीं होगा. उधर, दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त दीपेंद्र पाठक ने कहा कि हमलोगों के पास सुप्रीम कोर्ट का आदेश पहुंच गया है. एमसीडी के अधिकारियों के पास भी आदेश पहुंच गया है. कोर्ट के आदेश के बाद तोड़फोड़ की कार्रवाई रोक दी गई है. अब कोर्ट के अगले आदेश के बाद ही कोई कार्रवाई शुरू की जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

सीजेआई ने सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री से एनडीएमसी को स्टेऑर्डर की सूचना देने का दिया आदेश

सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील दुष्यंत दवे ने अदालत को बताया कि यथास्थिति बनाए रखने के आदेश के बावजूद जहांगीरपुरी में तोड़फोड़ जारी है. सीजेआई ने सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री से उत्तरी दिल्ली के महापौर और दिल्ली पुलिस आयुक्त को यथास्थिति बनाए रखने के आदेश के बारे में सूचित करने का निर्देश दिया है. उधर, एमसीडी के अधिकारियों ने कहा कि अभी तक उन्हें सुप्रीम कोर्ट के आदेश की कॉपी नहीं मिली है.

email
TwitterFacebookemailemail

अवैध अतिक्रमण हटाने के नाम पर कानून-व्यवस्था तोड़ा : वृंदा करात

जहांगीरपुरी पहुंची माकपा की नेता वृंदा करात ने कहा है कि अवैध अतिक्रमण हटाने के नाम पर कानून-व्यवस्था को तोड़ा गया. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने सुबह 10.45 बजे ही यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया है. मैं यहां सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अनुपालन कराने पहुंची हूं.

email
TwitterFacebookemailemail

जहांगीरपुरी में अवैध अतिक्रमण हटाने का विरोध कर रहीं वृंदा करात

खबर यह भी है कि भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी की नेता वृंदा करात जहांगीरपुरी पहुंच गई हैं. वे एमसीडी की ओर से अतिक्रमण हटाओ अभियान का विरोध कर रही हैं. इस दौरान उन्होंने दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त दीपेंद्र पाठक से बात भी की है.

email
TwitterFacebookemailemail

एमसीडी ने मंदिर के पास से हटाया अवैध अतिक्रण

एमसीडी ने जामा मस्जिद का गेट तोड़ने के बाद उसके पास ही स्थित मंदिर के नजदीक अवैध निर्माण को भी गिरा दिया गया है. यह मंदिर जामा मस्जिद से करीब 50 मीटर की दूरी पर स्थित बताई जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

एमसीडी ने तोड़ा जामा मस्जिद का गेट

एमसीडी ने जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान अवैध जूस, पान की दुकानों को हटाने के साथ ही जामा मस्जिद के गेट को तोड़ दिया है. ने

email
TwitterFacebookemailemail

एमसीडी का बुलडोजर अभियान

जहांगीरपुरी के इलाकों पर एमसीडी का बुलडोजर अभियान शुरू हो गया है. भारी पुलिसबल की तैनाती के बीच एमसीजी ने अतिक्रमण और अवैध संपत्तियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. अवैध निर्माण पर एमसीडी ने चलाया बुलडोजर. वहीं, कई लोगों के कार्रवाई का विरोध किया.

email
TwitterFacebookemailemail

MCD ने चलाया बुलडोजर

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती शोभायात्रा में मौके पर हुई हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस एक्शन में आ गई है. अवैध निर्माण के खिलाफ दिल्ली एमसीडी बुलडोजर चला रही है. इलाके के कुशल चौक पर MCD ने बुलडोजर अभियान शुरू भी कर दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

Key Events

  • email

    कार्रवाई पर विपक्ष ने लगाया गंभीर आरोप

  • email

    सुप्रीम कोर्ट को अभियान को रुकवाने के लिए दो बार हस्तक्षेप करना पड़ा

  • email

    एमसीडी का बुलडोजर अभियान

  • email

    MCD ने चलाया बुलडोजर

अन्य खबरें