1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. covid in delhi coronavirus cases uptick in delhi arvind kejriwal says no need to worry mtj

Covid in Delhi: दिल्ली में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, सीएम केजरीवाल ने कहा- चिंता की कोई बात नहीं

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के कुछ मामले दिल्ली में बढ़े हैं, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है. सरकार की नजर है. जब भी जरूरत होगी, सरकार की ओर से उचित कार्रवाई की जायेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Covid in Delhi: समय पर कार्रवाई करेगी दिल्ली सरकार
Covid in Delhi: समय पर कार्रवाई करेगी दिल्ली सरकार
File Photo

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना (Covid in Delhi) के मामले फिर बढ़ने लगे हैं. लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा है कि चिंता की कोई बात नहीं है. सरकार कोरोनावायरस के संक्रमण की निगरानी कर रही है. अगर मामला गंभीर हुआ, तो दिल्ली की सरकार उसको रोकने के लिए कार्रवाई करेगी.

जब जरूरत होगी, सरकार कार्रवाई करेगी- केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ये बातें मंगलवार को नयी दिल्ली में कहीं. उन्होंने कहा कि कोरोना के कुछ मामले दिल्ली में बढ़े हैं, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है. सरकार की नजर इस पर है. जब भी जरूरत होगी, सरकार की ओर से उचित कार्रवाई की जायेगी.

कोरोना संक्रमण दर 2.70 फीसदी पहुंची

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 से घबराने की कोई बड़ी वजह नहीं है. दिल्ली में सोमवार को कोविड महामारी की संक्रमण दर बढ़कर 2.70 फीसदी पहुंच गयी, जो पिछले दो महीनों में सबसे ज्यादा है. इससे राजधानी में कोविड के फिर से फैलने को लेकर चिंता बढ़ गयी है.

फरवरी में संक्रमण दर 2.87 फीसदी

दिल्ली में पांच फरवरी को संक्रमण दर 2.87 फीसदी थी. केजरीवाल ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘हम स्थिति पर पैनी नजर रखे हुए हैं. अभी घबराने की कोई बड़ी वजह नहीं है. हम स्थिति के मुताबिक, सभी जरूरी कदम उठायेंगे.’

अभी फिक्र की बात नहीं- स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

इससे एक दिन पहले सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा था कि दिल्ली सरकार कोविड की स्थिति पर नजर रख रही है और जब तक कोरोना वायरस के नये चिंताजनक स्वरूप का पता नहीं चलता, तब तक फिक्र की कोई बात नहीं है.

अभी ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहिए

सत्येंद्र जैन ने कहा था, ‘दिल्ली में दैनिक मामले 100-200 के बीच आ रहे हैं. हम अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों पर नजर रख रहे हैं, और इनकी संख्या कम हो रही है. फिलहाल संक्रमण दर पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए.’

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें