16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यदिल्लीCovid in Delhi: दिल्ली में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, सीएम केजरीवाल ने कहा- चिंता की कोई बात...

Covid in Delhi: दिल्ली में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, सीएम केजरीवाल ने कहा- चिंता की कोई बात नहीं

Covid in Delhi: अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के कुछ मामले दिल्ली में बढ़े हैं, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है. सरकार की नजर है. जब भी जरूरत होगी, सरकार की ओर से उचित कार्रवाई की जायेगी.

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना (Covid in Delhi) के मामले फिर बढ़ने लगे हैं. लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा है कि चिंता की कोई बात नहीं है. सरकार कोरोनावायरस के संक्रमण की निगरानी कर रही है. अगर मामला गंभीर हुआ, तो दिल्ली की सरकार उसको रोकने के लिए कार्रवाई करेगी.

जब जरूरत होगी, सरकार कार्रवाई करेगी- केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ये बातें मंगलवार को नयी दिल्ली में कहीं. उन्होंने कहा कि कोरोना के कुछ मामले दिल्ली में बढ़े हैं, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है. सरकार की नजर इस पर है. जब भी जरूरत होगी, सरकार की ओर से उचित कार्रवाई की जायेगी.

कोरोना संक्रमण दर 2.70 फीसदी पहुंची

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 से घबराने की कोई बड़ी वजह नहीं है. दिल्ली में सोमवार को कोविड महामारी की संक्रमण दर बढ़कर 2.70 फीसदी पहुंच गयी, जो पिछले दो महीनों में सबसे ज्यादा है. इससे राजधानी में कोविड के फिर से फैलने को लेकर चिंता बढ़ गयी है.

Also Read: मंडी में अरविंद केजरीवाल का मेगा रोड शो, कहा- दिल्ली और पंजाब के बाद हिमाचल में भ्रष्टाचार खत्म करेंगे

फरवरी में संक्रमण दर 2.87 फीसदी

दिल्ली में पांच फरवरी को संक्रमण दर 2.87 फीसदी थी. केजरीवाल ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘हम स्थिति पर पैनी नजर रखे हुए हैं. अभी घबराने की कोई बड़ी वजह नहीं है. हम स्थिति के मुताबिक, सभी जरूरी कदम उठायेंगे.’

अभी फिक्र की बात नहीं- स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

इससे एक दिन पहले सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा था कि दिल्ली सरकार कोविड की स्थिति पर नजर रख रही है और जब तक कोरोना वायरस के नये चिंताजनक स्वरूप का पता नहीं चलता, तब तक फिक्र की कोई बात नहीं है.

अभी ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहिए

सत्येंद्र जैन ने कहा था, ‘दिल्ली में दैनिक मामले 100-200 के बीच आ रहे हैं. हम अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों पर नजर रख रहे हैं, और इनकी संख्या कम हो रही है. फिलहाल संक्रमण दर पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया जाना चाहिए.’

Posted By: Mithilesh Jha

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें