1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. caa nrc protests preparedness administration alerts corona virus police administration alerts

फिर शाहीन बाग में सीएए- एनआरसी के विरोध प्रदर्शन की तैयारी, प्रशासन अलर्ट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : सीएए और एनआरसी को लेकर एक बार फिर विरोध और धरना प्रदर्शन की शुरुआत हो रही है. कोरोना संकट की वजह से इस तरह के विरोध और धरना प्रदर्शन पर रोक लगायी गयी थी लेकिन जैसे ही लॉकडाउन में राहत देने का ऐलान हुआ एक बार फिर विरोध करने वाले सीएए और एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन करने की योजना बना रहे है.

दिल्ली पुलिस को इसकी सूचना मिली है कि एक बार इस तरह के विरोध प्रदर्शन की शुरुआत हो सकती है. पुलिस इस अलर्ट पर काम कर ही रही थी कि शाहीन बाग में एक बार फिर महिलाओं का एकजुट होना शुरू हो गया. पुलिस को जैसे ही जानकारी मिली वह शाहिन बाग पहुंची और महिलाओं को समझाकर उनके घर वापस भेज दिया.

इसके बाद पुलिस ने सभी जगह के थाने में यह अलर्ट भेजा है कि वह इसका ध्यान रखें कि अभी लोगों की भीड़ जमा ना हो. सभी जिलों के डीसीपी से भी कहा गया कि वह कानून व्यस्था बनाये रखने पर ध्यान दें और वैसी जगहों पर फोर्स की तैनाती करें जहां भीड़ जमा होने का खतरा है. दिल्ली में पारामिलेट्री के कुछ फोर्स को थाने में भी रोका गया है ताकि जरूरत पड़ने पर इनका इस्तेमाल किया जा सके.

पुलिस सूत्रों की मानें तो नार्थ दिल्ली के कुछ इलाकों में सीएए- एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन शुरू होने की संभावना है. साऊथ ईस्ट में भी शाहीन बाग सहित कई इलाकों में फोर्स की तैनाती की गयी है ताकि इसका ध्यान रखा जा सके कि लोग एकजगह जमा ना हों. पुलिस सत्रों की मानें तो वैसे भी राज्यों को अलर्ट मोड पर रखा गया है जहां सीएए और एनआरसी को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे थे. वहां भी पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है.

15 दिसंबर से प्रदर्शन- संसद में सीएए-एनआरसी बिल पास होने के बाद ही शाहीन बाग में इसके खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गया था. सड़कों पर महिलाएं प्रदर्शन कर रही थी, जिसके खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर किया गया था. हालांकि कोर्ट ने इस मसले पर वार्ताकार नियुक्त कर धरना खत्म करवाने की पहल किया था, लेकिन कोर्ट की यह कोशिश भी विफल हो गयी थी.

Posted By- Pankaj kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें