35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हाजीपुर में पासवान की प्रतिष्ठा दांव पर, लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस बनाये गये हैं प्रत्याशी

पटना : लोकसभा क्षेत्र हाजीपुर में छह मई को मतदान होगा. यहां एनडीए उम्मीदवार पशुपति कुमार पारस बड़े भाई रामविलास पासवान के नाम, पीएम मोदी-सीएम नीतीश कुमार के काम से मतदाताओं का दिल जीतने की कोशिश कर रहे हैं. यहां उनकी टक्कर महागठबंधन के उम्मीदवार शिवचंद्र राम (आरजेडी) से है. 70 के दशक के बाद […]

पटना : लोकसभा क्षेत्र हाजीपुर में छह मई को मतदान होगा. यहां एनडीए उम्मीदवार पशुपति कुमार पारस बड़े भाई रामविलास पासवान के नाम, पीएम मोदी-सीएम नीतीश कुमार के काम से मतदाताओं का दिल जीतने की कोशिश कर रहे हैं. यहां उनकी टक्कर महागठबंधन के उम्मीदवार शिवचंद्र राम (आरजेडी) से है.
70 के दशक के बाद पहली बार यहां के मतदाताओं को रामविलास पासवान के विकल्प पर विचार करना है. वोटर लोजपा सुप्रीमो के हिस्से का पूरा आशीर्वाद उनके छोटे भाई को दें, इसके लिए एनडीए ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिनों में पूरी ताकत लगा दी है. रामविलास पासवान ने अपनी जगह अपने छोटे भाई व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष तथा पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री पशुपति कुमार पारस को अपनी हाजीपुर लोकसभा सीट की विरासत सौंपी है. मतदाताओं के बीच भाई का जो नाम है, पारस उसे भुनाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं.
सांसद निधि के अलावा केंद्र और राज्य सरकार ने यहां जो विकास कार्य कराये हैं उनका जोर-शोर से प्रचार किया जा रहा है. लोगों को यह समझाने की कोशिश की जा रही है उनका एक वोट दो सांसद चुनेगा. एनडीए की जीत से पशुपति कुमार पारस लोकसभा और पासवान राज्यसभा जायेंगे. पशुपति कुमार पारस बताते हैं कि एक दिन में 20 से 25 पंचायतों का दौरा हो रहा है.
उज्ज्वला, सात निश्चय से लोगों को जीवन कैसे बदला इसके साथ ही यह बताना नहीं भूलते कि पासवान जिस विभाग के मंत्री बने उसका लाभ हाजीपुर को सीधे पहुंचाया है. दूसरी ओर राजद के शिवचंद्र राम के पक्ष में तेजस्वी प्रसाद यादव की भी सभाएं हुई हैं. तेजस्वी और तेजप्रताप यादव दोनों भाई इसी लोकसभा के तहत आने वाले विधानसभाओं से विधायक निर्वाचित हैं.
सीएम – डिप्टी सीएम व पासवान कर रहे सभाएं
हाजीपुर को लेकर एनडीए विशेष सतर्कता बरत रहा है. सीएम देशरी, लालगंज में सभा कर चुके हैं. शुक्रवार को महुआ में सभा करेंगे.
डिप्टी सीएम भी सभा कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान भी डेरा डाले हुए हैं. वह एक दिन में तीन-तीन सभा कर रहे हैं. शुक्रवार को भी धरहरा, चेहराकला-राजापाकड़ में सभा करेंगे. चिराग पासवान रोड शो कर रहे हैं. पार्टी के सभी स्टार प्रचारक, दलित सेना और करीब 1500 बूथ कमेटियां सक्रिय होने का दावा किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें