1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. siwan
  5. the controversy over a densely populated school being made an isolation center is catching on the case is related to hindi western harihans located in the block area

घनी आबादी में आइसोलेशन सेंटर बनाये जाने पर विवाद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
घनी आबादी में आइसोलेशन सेंटर बनाये जाने पर विवाद
घनी आबादी में आइसोलेशन सेंटर बनाये जाने पर विवाद

हुसैनगंज : घनी आबादी स्थित एक विद्यालय को आइसोलेशन सेंटर बनाये जाने का विवाद तूल पकड़ रहा है. मामला प्रखंड क्षेत्र स्थित मवि पश्चिमी हरिहांस हिंदी से जुड़ा है. इस विद्यालय को प्रखंड प्रशासन द्वारा आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है. यहां एक भी बाहर से आये कोरोना संदिग्ध को नहीं रखा गया है. अलावे इसके किसी भी परिस्थिति से निबटने के लिए चार कर्मियों को देख-रेख के लिए तैनाती की गयी है. जिन कर्मियों को तैनाती की गयी है, इसमें कार्यपालक सहायक त्रिलोकी नाथ साह, विकास मित्र संजू देवी, कृषि सलाहकार हरेंद्र प्रसाद व आवास सहायक अनुप कुमार है.इधर इस स्कूल को आइसोलेशन केंद्र बनाये जाने के बाद से ही ग्रामीणों में रोष है.

ग्रामीण इसका लगातार विरोध करते हुए कह रहें है कि घनी आबादी के बीच स्थित इस स्कूल को बनाये जाने व संक्रमित व्यक्ति को रखने से लोगों को खतरा बढ़ जायेगा. नियुक्त कर्मियों को केंद्र पर पहुंचने के बाद ग्रामीण उनका विरोध भी कर रहें है. इस संबंध में बीडीओ मनीषा प्रसाद को नियुक्त कर्मियों ने आवेदन भी दिया है. जिला पार्षद प्रतिनिधि केंद्र पर जाने पर लगातार विरोध कर रहें है. कर्मियों को धमकी देते हुए, भगा दिया जा रहा है. इस परिस्थिति में नियुक्त कर्मियों को कामों का निबटारा मुखिया अशर्फी राम के दरवाजे पर करना पड़ रहा है. ग्रामीण सहित जिला पार्षद प्रतिनिधि का आरोप है कि घनी आबादी के बीच आइसोलेशन सेंटर बनाये जाने से खतरा बढ़ गया है. संक्रमण दूसरे लोगों में भी फैल सकता है. बताया कि इस संबंध में सीओ सिद्धनाथ सिंह से शिकायत की गयी थी. सीओ ने अन्यत्र सेंटर बनाये जाने का आश्वासन भी दिया था. परंतु इसपर अमल नहीं किया गया. ग्रामीणों ने गांव के उत्तर पानी टंकी के पास स्थित मध्य विद्यालय में आइसोलेशन सेंटर को शिफ्ट करने की मांग प्रशासन से किया है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें