26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

खाद्यान्न ढुलाई को पर्याप्त वाहन उपलब्ध नहीं कराते है ट्रांसपोटर्स

डीलर को उपभोक्ताओं से समय पर राशन नहीं मिल पाता है, इसके पीछे कई कारण होते हैं. एक कारण एसएफसी गोदाम तक और गोदाम से डीलर के यहां समय पर खाद्यान्न नहीं पहुंचना भी है.

सीतामढ़ी. डीलर को उपभोक्ताओं से समय पर राशन नहीं मिल पाता है, इसके पीछे कई कारण होते हैं. एक कारण एसएफसी गोदाम तक और गोदाम से डीलर के यहां समय पर खाद्यान्न नहीं पहुंचना भी है. दरअसल, ट्रांसपोटर्स निर्धारित संख्या में वाहन रखते ही नहीं है. टेंडर और एकरारनामा के दौरान ट्रांसपोटर्स खाद्यान्न की ढुलाई के लिए निर्धारित संख्या में वाहन रखने की बात करते हैं, पर बाद में ऐसा नहीं होता है. गुरुवार को डीएम रिची पांडेय ने भी समीक्षा के दौरान इस पर गौर किया था कि ट्रांसपोटर्स कम वाहन रखते हैं. फिर भी जिला प्रबंधक के स्तर से कार्रवाई नहीं की जाती है. इसके लिए डीएम ने जिला प्रबंधक के प्रति कड़ी नाराजगी भी जताई थी और उन्हें भी अपनी कार्यशैली में सुधार लाने की बात कही थी.

— जिला प्रबंधक के पत्र से खुलासा

जिले में चार मुख्य परिवहन अभिकर्ता है, जिनका वर्क एफसीआई गोदाम से खाद्यान्न एसएफसी गोदाम तक पहुंचाना है. एसएफसी के जिला प्रबंधक का 24 मई का एक पत्र है, जिससे खुलासा हुआ है कि चारों में से एक भी मुख्य परिवहन अभिकर्ता द्वारा खाद्यान्न की ढुलाई के लिए पर्याप्त वाहन नहीं रखा गया है. इसके चलते खाद्यान्न ढुलाई में बिलंब होता है और लैप्स होने की भी संभावना बनी रहती है. उक्त पत्र के माध्यम से जिला प्रबंधक ने चारों अभिकर्ताओं को कार्रवाई की चेतावनी दी थी और खाद्यान्न ढुलाई में कम वाहन को लेकर स्पष्टीकरण पूछा था.

— जिला प्रबंधक की नहीं सुनते अभिकर्ता

पत्र के अनुसार, जिला प्रबंधक के बार-बार कहने के बावजूद एकरारनामा के शर्तों के अनुरूप उक्त मुख्य परिवहन अभिकर्ता पर्याप्त वाहन नही रखते है. चारों मुख्य परिवहन अभिकर्ताओं से जिला प्रबंधक ने कहा था कि पर्याप्त वाहन नहीं रखने से प्रथम त्रैमास (अप्रैल से जून) का खाद्यान्न डीपो से लैप्स होने की संभावना है. उन्होंने चारों मुख्य परिवहन अभिकर्ता क्रमश: संजय कुमार, विनोद सिंह, अमरदीप कुमार व प्रशांत बागला को कम वाहन रखने के चलते खाद्यान्न लैप्स होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी थी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें