बरबीघा नगर पर्षद का आज से होगा नामांकन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

शेखपुरा : जिले के बरबीघा नगर पर्षद के चुनाव के लिए नामांकन का काम बुधवार पांच जुलाई से शुरू हो रहा है. नामांकन का काम 13 जुलाई तक जारी रहेगा तथा नाम निर्देशन पत्र को जांच, नाम वापसी आदि प्रक्रिया पूरी कर छह अगस्त को मतदान किया जायेगा. नामांकन का काम जिला मुख्यालय स्थित भूमि सुधार उप समाहर्ता यानी डीसीएलआर के कार्यालय में किया जायेगा. डीसीएलआर मो युनूस अंसारी ही इस चुनाव के भी निर्वाची पदाधिकारी बनाये गये हैं.

बरबीघा के अंचलाधिकारी तथा शेखोपुरसराय के प्रखंड विकास पदाधिकारी के अलावा जिला अवर निर्वाचन पदाधिकारी दिवाकर दास को सहायक निर्वाची पदाधिकारी बनाया गया है. जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी ज्ञान प्रकाश ने बताया कि बरबीघा नगर पर्षद क्षेत्र के 26 वार्ड में कुल 29901 मतदाता इस चुनाव में मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इसमें 16066 पुरुष तथा 13834 महिला और एक अन्य मतदाता शामिल है. प्रति वार्ड मतदाता की संख्या के अनुरूप पूरे नगर पर्षद क्षेत्र में 35 मतदान केंद्र बनाये गये हैं.

हालांकि मतदान केंद्र को लेकर 11 जुलाई तक दावा आपत्ति प्राप्त कर उस पर विचार के बाद अंतिम प्रकाशन किया जायेगा. इस बीच डीसीएलआर कार्यालय को नामांकन के लिए पूर्ण किलेबंदी कर दी गयी है. नामांकन पत्र भरने आने वाले को समर्थन व प्रस्ताव के अलावा और किसी को अंदर प्रवेश करने नहीं दिया जायेगा. इसके अलावा नामांकन के समय नारेबाजी और भीड़-भाड़ लगाने की अनुमति नहीं दी जायेगी.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें