36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार : सूबे के नये मुख्य सचिव की पत्नी ने अंबिका भवानी के सामने टेका मत्था

छपरा : राज्य के नवनियुक्त मुख्य सचिव दीपक कुमार की धर्मपत्नी ने शुक्रवार को अंबिका भवानी मंदिर में माथा टेका और विधिवत पूजा अर्चना कर खुशहाली की कामना की. खबर थी कि मुख्य सचिव बनने के बाद दीपक कुमार सपरिवार मां अंबिका के दरबार में अपनी हाजिरी लगाने आ रहे हैं. जिसको लेकर मंदिर परिसर […]

छपरा : राज्य के नवनियुक्त मुख्य सचिव दीपक कुमार की धर्मपत्नी ने शुक्रवार को अंबिका भवानी मंदिर में माथा टेका और विधिवत पूजा अर्चना कर खुशहाली की कामना की. खबर थी कि मुख्य सचिव बनने के बाद दीपक कुमार सपरिवार मां अंबिका के दरबार में अपनी हाजिरी लगाने आ रहे हैं. जिसको लेकर मंदिर परिसर में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था.

सोनपुर डीसीएलआर उपेंद्र कुमार पाल, दिघवारा बीडीओ राजमिति पासवान, सीओ जावेद आलम व थानाध्यक्ष संतोष कुमार सरीखे पदाधिकारी सुरक्षा मुहैया कराने में तत्पर दिखे. मगर किसी आवश्यक कार्य के चलते मुख्य सचिव स्वयं नहीं आ सके.

सुबह 7.30 बजे उनकी पत्नी अकेले मंदिर परिसर में पहुंची, जहां मंदिर न्यास समिति के सचिव पंडित कामेश्वर तिवारी ने उनका स्वागत किया. बाद में पंडित नीलू तिवारी द्वारा विधिवत तरीके से पूजा करायी गयी और गर्भगृह के अंदर 45 मिनट तक पूजा अर्चना का कार्यक्रम चला. मंदिर प्रबंधन की ओर से मैडम को मां की पिंडी पर चढ़ायी गयी चुनरी दी गयी.

मैडम ने भी खुद की मन्नत पूर्ण होने पर चुनरी चढ़ायी और पूजा अर्चना के बाद मंदिर का भ्रमण कर मंदिर के पौराणिक व धार्मिक इतिहास की जानकारी प्राप्त की. फिर मैडम थावे के लिए प्रस्थान कर गयीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें