26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

समस्तीपुर : स्टेशन पर फर्जी बिहार पुलिस का जवान गिरफ्तार, असली पुलिस ने जब्त किया नकली आई कार्ड

समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर स्टेशन पर शनिवार की देर शाम आरपीएफ ने एक नकली बिहार पुलिस के जवान को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक पुलिस की वर्दी में था. आरपीएफ ने उसके पास से फर्जी तरीके से बनाया गया आई कार्ड भी बरामद किया है. फर्जी सिपाही की पहचान जिले के सिंघिया थाने के […]

समस्तीपुर : बिहार के समस्तीपुर स्टेशन पर शनिवार की देर शाम आरपीएफ ने एक नकली बिहार पुलिस के जवान को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक पुलिस की वर्दी में था. आरपीएफ ने उसके पास से फर्जी तरीके से बनाया गया आई कार्ड भी बरामद किया है. फर्जी सिपाही की पहचान जिले के सिंघिया थाने के भूसौना गांव के स्व. रामस्वरूप यादव के पुत्र विजय कुमार यादव के रूप मे की गयी है. मजे की बात यह है कि बरामद आई कार्ड पर उसने पिता कार्ड नाम रणवीर यादव लिखा हुआ है. पुलिस को इस बात की भी आशंका है कि युवक कहीं नक्सली का भेदिया तो नहीं है.

आरपीएफ के सहायक मंडल सुरक्षा आयुक्त अजय कुमार ने बताया कि देर शाम करीब आठ बजे सहरसा से समस्तीपुर आयी 55559 डाउन सवारी गाड़ी मे विजय कुमार यादव यात्रियों से अवैध वसूली कर रहा था. समस्तीपुर स्टेशन पर ट्रेन जैसे ही रुकी, तो एक युवक से उलझकर पुलिसिया धौंस दिखाने लगा. शोर होने पर आरपीएफ इंस्पेक्टर एन मांझी, दारोगा रंजीत कुमार, रघुनंदन प्रसाद यादव आदि मौके पर पहुंचकर वर्दीधारी युवक से पूछताछ की, तो उसने खुद को बिहार पुलिस का सिपाही बताया. उनका कहना है कि गिरफ्तार विजय कुमार यादव खुद को बिहार पुलिस के जिस पद पर बता रहा था, वह बिहार पुलिस में है ही नहीं. शक होने पर आरपीएफ ने उसे पोस्ट पर लाकर कड़ाई से पूछताछ की, तो वह अधिक देर तक झूठ नहीं बोल सका.

युवक ने पुलिस के समक्ष बताया कि वह मुजफ्फरपुर मे सौ रुपये देकर नकली पुलिस कानून आईकार्ड बनाया था. युवक के अनुसार, वह समस्तीपुर के काशीपुर मोहल्ला मे किराये के मकान में रहता है. वह बीआरबी कॉलेज में इंटर का छात्र है. गांव समाज मे धौंस दिखाने के लिए वर्दी खरीदकर पहना करता था. आरपीएफ को शक है कि युवक लंबे समय से ट्रेनो मे वर्दी कॉन्वेंट धौंस दिखाकर अवैध वसूली कर रहा है. रेलवे पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें