27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार के सभी कालेज, विश्वविद्यालयों में फरवरी से मुफ्त वाईफाई : नीतीश

समस्तीपुर : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि राज्य के सभी कालेज और विश्वविद्यालयों में अगले वर्ष फरवरी से मुफ्त वाईफाई सुविधा होगी. जिससे छात्रों को उनके अध्ययन में मदद मिलेगी.नीतीश कुमार ने यह बात अपनी ‘निश्चय यात्रा’ के दूसरे चरण की समाप्ति पर समस्तीपुर में एक चेतना सभा को संबोधित करते […]

समस्तीपुर : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि राज्य के सभी कालेज और विश्वविद्यालयों में अगले वर्ष फरवरी से मुफ्त वाईफाई सुविधा होगी. जिससे छात्रों को उनके अध्ययन में मदद मिलेगी.नीतीश कुमार ने यह बात अपनी ‘निश्चय यात्रा’ के दूसरे चरण की समाप्ति पर समस्तीपुर में एक चेतना सभा को संबोधित करते हुए कही.

मुख्यमंत्री कुमार ने राज्य के सभी कालेज एवं विश्वविद्यालयों में मुफ्त वाईफाई सुविधा की घोषणा करते हुए युवाओं से कहा कि वे इस सुविधा का इस्तेमाल अध्ययन के लिए करें और किसी अन्य कार्य के लिए नहीं.मुख्यमंत्रीनीतीश कुमार मद्यनिषेध पर लोगों की राय लेने और सात संकल्पों के क्रियान्वयन के लिए आधार तैयार करने के लिए राज्य के विभिन्न हिस्सों में चरणों में निश्चय यात्रा कर रहे हैं. इन सात संकल्पों को महागठबंधन मंत्रालय ने एक ‘‘सुशासन की नीति” के लिए मंजूर किया है.

नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी सरकार युवाओं के समग्र व्यक्तित्व विकास को शीर्ष प्राथमिकता दे रही है और सात संकल्पों के कई तत्वों का जोर उन पर है. उन्होंने कहा कि सरकार ने 12वीं के बाद उच्च शिक्षा के लिए छात्रों को ब्याज मुक्त रिण मुहैया कराने के लिए एक योजना शुरु की है. इसके साथ ही नौकरी की तलाश के लिए दो वर्ष के लिए एक हजार रुपये मासिक भत्ता और युवा उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए पांच हजार करोड रुपये की उद्यम पूंजी भी मुहैया करायी गयी है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के युवाओं को अंग्रेजी बोलना सिखाना और कम्प्यूटर सिखाना पाठ्यक्रम का एक हिस्सा है. इससे उनके व्यक्तित्व का विकास होगा और उन्हें नौकरी मिलने की संभावना भी बढेगी. समस्तीपुर समाजवादी नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर का पैतृक स्थान है, मुख्यमंत्री कुमार ने राज्य में मद्यनिषेध लागू करने को लेकर उनके नाम का उल्लेख किया. उन्होंने कहा, ‘‘हम कर्पूरी ठाकुर का अनुसरण करने वाले लोग हैं और मद्यनिषेध के जरिये हम उनके अधूरे कार्य को आगे बढ़ा रहे हैं.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें